Bengal Violence : 24 घंटे में राज्य के विभिन्न इलाकों से मिले 350 से ज्यादा क्रूड बम

कोलकाता। बीरभूम नरसंहार के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के निर्देश के बाद पुलिस छापेमारी में पिछले 24 घंटे में बंगाल के अलग-अलग जगहों से 350 से ज्यादा क्रूड बम (Crude Bomb) मिले हैं। इनमें सबसे अधिक बीरभूम के मारग्राम इलाके से करीब 200 बम बरामद किए गए हैं। पुलिस ने छापेमारी में क्रूड बम के साथ करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग गिरफ्तार किये गये हैं। पुलिस की छापेमारी में शनिवार को मारग्राम इलाके में 4 बाल्टी में रखे गए 200 बम बरामद हुए। मारग्राम से हिंसा वाले बागटुई गांव की दूरी करीब 40 किमी है। जिले के एसपी नागेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि क्रूड बम बरामदगी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है।

बता दें कि बीरभूम हिंसा के बाद बंगाल सरकार की हो रही किरकिरी को देखते हुए ममता बनर्जी ने एक्टिंग डीजीपी मनोज मालवीय को निर्देश दिया था कि राज्य से सभी अवैध बम और हथियार बरामद किए जाएं। ममता बनर्जी के निर्देश के बाद से पुलिस हरकत में आ गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बैरकपुर-बीजपुर मंडल में टीम ज्यादा एक्टिव की गई है। यह अभियान 10 दिनों तक चलेगा। राज्यपाल जगदीप धनखड़ लगातार राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सवाल उठाते रहे हैं।

बंगाल में बम हमले की चपेट में ममता सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन भी आ चुके हैं। बंगाल में बम हमले की चपेट में मंत्री से लेकर सांसद और विधायक तक आ चुके हैं. 2021 चुनाव प्रचार करने मुर्शिदाबाद गए तत्कालीन मंत्री जाकिर हुसैन बम हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पिछले दिनों कोलकाता के पास भाजपा सांसद जगनाथ सरकार की कार पर बम से हमला किया गया था। वे इस हमले में बाल-बाल बच गए थे।

मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से 4 बम बरामद हुए। जिले के कालियाचक इलाके में एक घर में बम फट गया, जिसमें तीन साल के बच्चे की मौत हो गई। बरामद किए गए हैं, जिले श्यामनगर प्रभाती संघ मैदान से तीन लोगों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया। छापेमारी के दौरान पूर्वी बर्दवान के मेमारी और कृष्णापुर से 5 बम बरामद किया गया। इस दौरान पुलिस ने 2 व्यक्ति को अरेस्ट किया।

मुर्शिदाबाद के जंगीपुर से पुलिस को दो बाल्टी बम (14 पीस) मिले। उत्तर दिनाजपुर के रायगंज से पुलिस को 4 पाइप बम मिले। पुलिस ने बम के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया। कोलकाता से सटे हावड़ा के नावापल्ली में 2 राउंड बम बरामद किया गया। बम के साथ पुलिस ने एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + three =