बंगाल: हावड़ा में रामनवमी जुलूस के दौरान हंगामा; वाहनों में लगाई आग

हावड़ा। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी जुलूस में हंगामा की खबर सामने आई है। यहां उपद्रवियों ने वाहनों में आग लगा दी। फिलहाल मौके पर पुलिस कर्मी मौजूद हैं। हावड़ा के शिबपुर में विश्व हिंदू परिषद और बंजरग दल रामनवमी का जुलूस निकल रहा था। उसी वक्त वहां हिंसा शुरू होने की बात कही जा रही है। हिंसा का कारण फिलहाल पता नहीं चल पा रहा है। लेकिन जो वीडियो सामने आए हैं में वाहनों को आग के हवाले किया गया है, ये साफ तौर पर दिख रहा है।

हावड़ा में हिंसा के बाद सीएम ममता ने फिर कहा है कि ‘मेरे आंख-कान खुले हैं। मुझे सब दिख रहा है। मैंने पहले ही चेतावनी दी थी कि मुस्लिम बहुल इलाकों से यात्रा ना निकाली जाए। मैंने पहले ही कहा था कि राम नवमी पर रैली निकाली गई तो हिंसा हो सकती है। वह बोलीं, ‘यह रमजान का वक्त है। इस वक्त में वे (मुस्लिम समुदाय) कुछ गलत काम नहीं कर सकते।’

भाजपा की ओर से पलटवार करते हुए अमिल मालवीय ने कहा कि ममता लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए रामनवमी के दिन धरना दिया। उन्होंने एक संप्रदाय विशेष के इलाके में शोभायात्रा ना निकालने की चेतावनी दी। इससे तनाव का माहौल बना। इस बीच खबर आ रही है कि हावड़ा के पुलिस कमिश्नर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *