#Bengal : बेलगाम पेट्रोल-डीजल के भाव, सड़क पर उतरी तृणमूल कांग्रेस

कोलकाता: देश में पेट्रोल-डीजल के भाव लगातार बेलगाम होते जा रहे हैं। पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों का विरोध करने वाली तृणमूल कांग्रेस इस बार सड़क पर उतरी है। आज यानी कि शनिवार और कल रविवार को तृणमूल कांग्रेस राज्यभर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। पार्टी नेतृत्व ने कहा है कि 50 लोग शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने के लिए एक साथ सड़कों पर उतरेंगे।

शनिवार सुबह से ही सभी जिलों में प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में असामान्य वृद्धि के विरोध में शनिवार सुबह दक्षिण 24 परगना जिले के गंगा सागर में मंदिरतला बाजार में जाम लगा दिया। विरोध के दौरान कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने कचुबेरिया गंगासागर मार्ग पर टायर और बाइक में आग लगा दी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका।

उधर दक्षिण 24 परगना के ट्रेनिंग में भी एक जैसी ही तस्वीर है। शनिवार कैनिंग के विधायक और दक्षिण 24 परगना युवा तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष शकुन मुल्लाह के नेतृत्व में तृणमूल और युवा प्रमुख कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला।

दूसरी ओर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि कीमतें कभी कम नहीं हुई है और ना ही कभी नीचे आएंगी। जब अंतरराष्ट्रीय बाजार के साथ सामंजस्य होगा तो कीमत में कमी आएगी। उन्होंने दावा किया कि कीमतों में कमी कंपनियों पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा सरकार कीमतें कम नहीं कर सकती। राज्य कर कम करें। लोग जानना चाहते हैं कि राज्य में वैक्सीन घोटाले और हिंसा के बारे में सरकार का क्या कहना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *