Bengal : भाजपा विधायक के घर के बाहर बम फेंकने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार, एक्शन में NIA

कोलकाता : भाजपा सांसद ने बमबारी की घटना के बाद आरोप लगाया था कि तृणमूल कांग्रेस उन्हें, उनके परिवार के सदस्यों और उनसे नजदीकी रहने वाले लोगों की हत्या करना चाहती है। उन्होंने कहा था कि यह और कुछ नहीं बल्कि सोच-समझ कर किया गया हमला है। एनआईए (NIA) ने मंगलवार को भाटपाड़ा में छापेमारी की और भाजपा के विधायक पवन कुमार सिंह के परिसर पर बम फेंकने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि राहुल कुमार और बादल कुमार नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मामले में इससे पहले सितंबर में राज्य पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। बड़ी साजिश का खुलासा करने के लिए मामले में जांच लगातार जारी है। पवन कुमार सिंह भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के बेटे हैं, जिन्होंने 2019 में तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी थी।पश्चिम बंगाल में बैरकपुर से भाजपा के सांसद अर्जुन सिंह के इलाके में सितंबर महीने में बमबारी हुई। सांसद के घर के पास बम धमाके के बाद रात भर भाटपाड़े इलाके में उत्तेजना रही।

बदमाशों ने फिर बमबारी की और हवा में हथियार लहराये और पिस्तौल की बट से एक युवक के सिर पर मारकर उसे घायल कर दिया गया। दूसरी ओर बम फटने से एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। दूसरी ओर लगातार बमबारी की घटना के बाद अर्जुन सिंह की सुरक्षा ‘Y+’ से बढ़ाकर ‘Z’ कैटगरी की कर दी गई केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हमले की आशंका के मद्देनजर उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है।

बमबारी की घटना के बाद भाजपा सांसद ने आरोप लगाया था कि तृणमूल कांग्रेस उन्हें, उनके परिवार के सदस्यों और उनसे नजदीकी रहने वाले लोगों की हत्या करना चाहती है। उन्होंने कहा था कि यह और कुछ नहीं बल्कि सोच-समझ कर किया गया हमला है। इसके पीछे तृणमूल है। वो लोग मुझे और मेरे लोगों को मारने की कोशिश कर रहे हैं। बंगाल में गुंडाराज है।

सूत्रों के अनुसार भाटपाड़ा का केलाबागान गेट नंबर 3 के इलाके में घटना की रात ताडंव मचाया गया। रात में बदमाशों ने अचानक से हमला बोल दिया। आरोप है कि अजीत कुमार सिंह नाम के युवक को पिस्तौल की बट से मारा गया। इससे वह घायल हो गया, जबकि बम विस्फोट में विष्णुदेव यादव नाम का एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है। दोनों को भाटपाड़ा जनरल अस्पताल में भर्ती कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *