कोलकाता। पश्चिम बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर ममता बनर्जी द्वारा संचालित राज्य में हिंसा की हालिया घटनाओं के कारण ‘खतरनाक स्थिति’ की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग की। उन्होंने लिखा, “मैं आपका ध्यान पश्चिम बंगाल की खतरनाक स्थिति की ओर आकर्षित करना चाहता हूं। दुर्भाग्य से, राज्य विस्फोटकों के ढेर में बदल गया है, “बनर्जी के करीबी सहयोगी से प्रतिद्वंद्वी ने शाह को लिखा।

दिन में मुर्शिदाबाद में एक व्यक्ति की मौत के बारे में बोलते हुए, अधिकारी ने कहा, “मृत व्यक्ति सिराजुल एक प्रसिद्ध टीएमसी कार्यकर्ता था और मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल नगर पालिका का निवासी था। जबकि उनकी मृत्यु हो गई, तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए, जब कुछ कच्चे बम जो वे बना रहे थे, फट गए। उन्होंने कहा, “इस तरह की खबरें अक्सर मुर्शिदाबाद, मालदा और दक्षिण 24 परगना जिलों से आती हैं, जो बांग्लादेश की सीमा से लगे हैं।”

पश्चिम बंगाल के जिलों में हिंसा के और उदाहरण देते हुए, अधिकारी ने कहा कि यह “एक नियमित मामला” बन गया था और आरोप लगाया कि कच्चे बम का उत्पादन पूरे राज्य में फैल गया था जैसे कि यह “एक सफल कुटीर उद्योग” है। पश्चिम बंगाल विधानसभा एलओपी अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर एनआईए जांच की मांग करते हुए कहा कि “पश्चिम बंगाल में खतरनाक स्थिति यह कह रही है कि राज्य विस्फोटकों के ढेर में बदल गया है।”

पत्र उसी दिन लिखा गया था जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बैठक में एक आतंकवादी की कथित उपस्थिति के साथ-साथ राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी की हत्या की स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग की थी। बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता शशि पांजा ने कथित तौर पर तालिब हुसैन को दिखाते हुए एक तस्वीर प्रदर्शित की,  जिसे रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी में गिरफ्तार किया गया था।

जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा नेता थे। उन्होंने कहा कि इससे आतंकवादियों के साथ भाजपा के संबंध उजागर होते हैं। एचटी स्वतंत्र रूप से तस्वीर की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका। भाजपा ने पहले हुसैन के पार्टी के साथ संबंधों से इनकार करते हुए कहा था कि यह पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठनों के लिए एक नया तरीका है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × three =