बंगाल: लोकल ट्रेन में घोड़े के साथ किया सफर, फोटो वायरल, जांच के दिए गए आदेश

कोलकाता। किसी भी सार्वजनिक वाहन में पैसेंजर को पालतू जानवर को साथ लेकर चढ़ने की इजाजत नहीं होती है। फ्लाइट में अपने साथ अगर आप अपने किसी पेट्स को लेकर जाना चाहते हैं तो फिर आपको इसके लिए स्पेशल परमिशन लेनी पड़ती है लेकिन उसमें भी सिर्फ छोटे पालतू जानवारों के साथ ही किसी को यात्रा की इजाजत दी जाती है लेकिन अगर आपसे ये हम ये कहें कि किसी शख्स ने अपने घोड़े के साथ ट्रेन में सफर (Horse Travel in Local Train) किया, तो क्या आप यकीन करेंगे। शायद नहीं लेकिन ये सच है। एक ऐसी ही तस्वीर इन दिनों बंगाल से आई है। ट्रेन में घोड़े के सवार होने की ये तस्वीर वायरल हो रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये तस्वीर सियालदह-डायमंड हार्बर डाउन लोकल ट्रेन की है। कहा जा रहा है कि ये घोड़ा बंगाल के बरुईपुर में एक दौड़ में हिस्सा लेकर लौट रहा था। हालांकि यात्रियों ने इस लंबे-चौड़े घोड़े के साथ ट्रेन में चढ़ने वाले व्यक्ति पर आपत्ति जताई, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बुधवार को दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर इलाके में घुड़दौड़ थी। इस घोड़े के मालिक ने उस प्रतियोगिता में भाग लिया था. उसके बाद वो अपने घोड़े को लेकर दक्षिण दुर्गापुर स्टेशन आ गया।

इस तस्वीर को आप ध्यान से देखिए ट्रेन में खचाखच भीड़ है। बड़ी मुश्किल से लोगों को खड़े होने की जगह मिली है। इसी भीड़ में एक घोड़ा भी खड़ा है। घोड़े का मालिक रस्सी को अपने हाथ से पकड़ कर खड़ा है। घोड़े के नज़दीक खड़े कुछ लोगों ने घोड़े के ऊपर अपने हाथ रख दिए हैं। भीड़ में कई लोग इस घोड़े को देख कर हैरान हैं। पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता ने माना है कि उन्हें भी ऐसी फोटो मिली है, लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि वास्तव में ऐसा कुछ हुआ है या नहीं। फिलहाल जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × three =