sbstc

बंगाल के परिवहन मंत्री ने एसबीएसटीसी कर्मचारियों से हड़ताल खत्म करने की अपील की

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम (एसबीएसटीसी) के हड़ताली अनुबंध कर्मचारियों से सोमवार को तत्काल काम पर लौटने की अपील करते हुए कहा कि एक महीने में 26 कार्यदिवस होने की उनकी मांग मान ली जाएगी। वहीं कर्मचारियों ने कहा कि लिखित आश्वासन मिलने के बाद ही वे अपनी हड़ताल खत्म करेंगे।

चक्रवर्ती ने सिलिगुड़ी में बागडोगरा हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा, “मैंने एसबीएसटीसी प्रबंधन से यह सुनिश्चित करने को लिए कहा है कि आपके (हड़ताली अनुबंध कर्मचारियों) लिए महीने में 26 कार्य दिवस की व्यवस्था की जाए।” मंत्री ने दुर्गा पूजा महोत्सव के मद्देनजर हड़ताली वाहन चालकों और उनके सहायकों से तुरंत काम पर लौटने का आग्रह करते हुए कहा कि छुट्टियों से संबंधित उनकी मांगों पर दुर्गा पूजा के बाद चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि वह हड़ताली कर्मचारियों द्वारा उठाए गए मुद्दों को कानून के दायरे में हल करने का प्रयास करेंगे। वहीं, हड़ताली कर्मचारियों के एक नेता ने कहा, “हम आंदोलन वापस लेने से पहले प्रबंधन से हमारी मांगों को पूरा करने का आश्वासन चाहते हैं। एसबीएसटीसी के अनुबंधित कर्मचारी स्थायी कर्मचारियों के समान वेतन देने समेत कई मांगों को लेकर 22 सितंबर से हड़ताल पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *