बंगाल : युवक की पिटाई को लेकर ढोलाहाट इलाके में पुलिस पर पथराव

कोलकाता : ढोलाहाट इलाके के लोगों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर फेंका जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गये। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थानीय लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुंदरबन जिला पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया।

गौरतलब है दक्षिण 24 परगना का धोलाहाट थाना क्षेत्र मंगलवार की सुबह एक युवक की मौत को लेकर मामला गरमा गया था। उस घटना से धोलाहाट थाना क्षेत्र में लगभग आगजनी की स्थिति बन गई थी। पुलिस पर युवक पर चोर होने के संदेह में थाने लाकर पिटाई करने का आरोप लगाया गया है।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि युवक की मौत पिटाई के कारण हुई है। मृत युवक का नाम 22 साल का अबू सिद्दीकी हलदर है। मृतक युवक धोलाहाट के घाटबकुलतला गांव का रहने वाला था। इस घटना से इलाके में काफी सनसनी फैल गई है। शिकायत धोलाहाट थाने के खिलाफ है। निवासियों ने पुलिस के खिलाफ शिकायत करते हुए थाने के सामने प्रदर्शन किया था।

क्या है पूरा मामला

उस दिन मृतक युवक के चाचा मोहसिन हलदर के घर से सोने के आभूषण चोरी हो गये थे फिर 1 जुलाई को धोलाहाट थाने की पुलिस कथित तौर पर मोहसिन हलदर और उसके भतीजे अबू सिद्दीकी को थाने ले आई। भतीजे के नाम पर मोहसिन पर जबरन चोरी की शिकायत दी गई। कथित तौर पर इसके बाद सिद्दीकी को थाने में कई बार पीटा गया। अबू सिद्दीकी को 4 जुलाई को काकद्वीप सब-डिविजनल कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने उस दिन जमानत दे दी थी।

इलाज के दौरान हुई मौत

गंभीर रूप से बीमार अबू सिद्दीकी को मथुरापुर, डायमंड हार्बर और चित्तरंजन अस्पताल में भर्ती कराने की कोशिश की गई लेकिन उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें सोमवार को पार्क सर्कस के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। कल रात करीब दस बजे युवक की मौत हो गई। सुंदरबन के पुलिस अधीक्षक कोटेश्वर राव ने कहा कि जब उन्हें अदालत में पेश किया गया तो कोई चिकित्सीय समस्या नहीं थी। परिजनों की शिकायत के आधार पर जिला पुलिस ने विभागीय जांच शुरू कर दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *