बंगाल: BJP नेता शुभेंदु के कार्यक्रम में भगदड़, 3 महिलाओं की मौत

बर्धमान, (कोलकाता हिन्दी न्यूज)। पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के कार्यक्रम में मची भगदड़ से तीन महिलाओं की मौत मामले पर राज्य का सियासी पारा हाई हो गया है। टीएमसी ने बीजेपी नेता पर गंभीर आरोप लगाया है। टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि बीजेपी नेता शुभेंदू अधिकारी ने कानून का उल्लंघन किया। बिना उचित अनुमति लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। पुलिस मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करेगी।

इधर टीएमसी के आरोप पर शुभेंदु की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मेरे कार्यक्रम स्थल से निकलने के करीब एक घंटे बाद मुझे बताया गया कि वहां भगदड़ मच गई है। जब मैं वहां था, तो वहां सुरक्षा व्यवस्था ठीक थी। पुलिस और ट्रैफिक पुलिस भी मौजूद थी। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल के आसनसोल में बुधवार शाम स्थानीय भाजपा नेता की ओर से कंबल वितरण समारोह आयोजित किया गया था। जिसमें शुभेंदु अधिकारी मुख्य अतिथि थे।

तीन महिलाओं की मौत, पांच लोग जख्मी 

मिली जानकारी के अनुसार आसनसोल में इस कार्यक्रम का आयोजन बीजेपी नेता और आसनसोल के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी ने किया था। इस कार्यक्रम में लोगों में कंबल का वितरण किया जा रहा था। लेकिन भीड़ उम्मीद से अधिक जुट गई। जिस कारण कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। इस हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई, जिसमें एक बच्ची भी शामिल है। वहीं पांच लोग घायल हो गए।

सभा के लिए नहीं ली गई थी उचित अनुमति

इधर पुलिस ने बताया कि सामूहिक सभा के लिए उचित अनुमति नहीं ली गई थी। पुलिस ने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता, भाजपा के शुभेंदु अधिकारी कार्यक्रम में शामिल हुए थे और उनके जाने के बाद भगदड़ मची। लोग उस मंच के करीब पहुंचने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे, जहां आयोजक, एक धार्मिक संगठन कंबल बांट रहे थे। इसमें पांच लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *