Bengal Republic Day 2022: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रेड रोड पर फहराया तिरंगा, मुख्य मंत्री ममता बनर्जी ने दी शुभकामनाएं

कोलकाता । गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रेड रोड पर आयोजित समारोह के दौरान तिरंगा फहराया और सलामी ली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित थीं। विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी सहित गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। हालांकि इस साल कोरोना महामारी के मद्देनजर गणतंत्र दिवस परेड के समारोह में आम लोगों के शामिल होने पर रोक लगा दी गई थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ सहित विभिन्न हस्तियों ने गणतंत्र दिवस की बधाई दी है। इस अवसर पर राज्यपाल ने परेड की सलामी ली।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। ममता बनर्जी ने कहा, ”सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। इसदिन आइए हम एक बार फिर भारतीय संविधान के बुनियादी ढांचे और विशेष रूप से इसके संघीय चरित्र की रक्षा करने का संकल्प लें। मैं अपने सभी स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को सलाम करती हूं, जिनके बलिदान और निस्वार्थ कर्तव्य से हमारे देश की रक्षा करते हैं और हमारी सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। उन सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक बधाई जो हमारे लोकतंत्र के स्तंभ हैं। जय हिन्द”

राज्य सचिवालय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गणतंत्र दिवस समारोह पर होने वाला मुख्य कार्यक्रम इस बार सिर्फ 30 मिनट का हुआ। सुरक्षा कारणों से रेड रोड से सटे इलाके को 11 जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन का प्रभारी एक डीसी रैंक के अधिकारी को बनाया गया है। प्रत्येक जोन को कई सेक्टरों में बांटा गया है। रेड रोड में झंडात्तोलन के अवसर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *