कोलकाता/रांची। विधायक कैश कांड में पुलिस ने तीनों आरोपी विधायकों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले की जांच बंगाल पुलिस की सीआईडी करेगी। इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगारी को बंगाल पुलिस ने दस दिनों की रिमांड पर लिया है। इस दौरान बंगाल सीआईडी तीनों विधायकों से पूछताछ करेगी। विधायकों से 49 लाख 98 हजार 300 रुपये मिले हैं। पुलिस ने बताया कि इस पूरी जांच की वीडियोग्राफी हुई है। झारखंड के तीनों विधायकों के साथ ड्राइवर और एक और व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

रात भर चली पूछताछ के बाद सही जवाब नहीं दे पाने के कारण इन पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शनिवार को तीन विधायकों- इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी की गाड़ी की जांच के दौरान भारी मात्रा में नकदी बरामद किया था। सभी आरोपियों के खिलाफ पंचाला थाना में आईपीसी की धारा 420, 120 ए और 120 बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

तीनों कांग्रेसी विधायकों को ग्रामीण हावड़ा की पुलिस ने भारी मात्रा में नकदी के साथ हिरासत में लिया था। वे सभी एक गाड़ी पर सवार थे और पूर्वी मिदनापुर की ओर जा रहे थे। शनिवार की देर शाम पुलिस ने इनकी गाड़ी को पांचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी मोड़ के पास रोका। गाड़ी की तलाशी ली गयी। बताया जा रहा है कि गाड़ी में भारी मात्रा में नकदी रखा हुआ था।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया मौके पर पहुंचीं। उन्होंने मीडिया को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। इसी दौरान झारखंड के जामताड़ा की तरफ से आ रही एक गाड़ी को रोका गया. गाड़ी पर चालक सहित पांच लोग सवार थे, जिसमें झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायक राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगाड़ी और इरफान अंसारी भी थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − one =