अंतरराष्ट्रीय अपहरण गैंग के तीन मास्टरमाइंड को बंगाल पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की विधाननगर सिटी पुलिस ने कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल (एनएससीबीआई) हवाई अड्डे के पास एक अंतरराष्ट्रीय अपहरण रैकेट का भंडाफोड़ कर गैंग के तीन मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, पुलिस ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों के साथ संयुक्त अभियान में एनएससीबीआई हवाईअड्डे से 20 युवकों को छुड़ा लिया और फिर उन्हें बाहर निकाला गया।

गिरफ्तार किए गए तीन लोगों की पहचान सुरेश सिन्हा, राकेश प्रसाद सिन्हा और धीरज दास के रूप में हुई है। पता चला है कि 16 सितंबर को हरियाणा के मूल निवासी नरेश कुमार ने एनएससीबीआई एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनका बेटा राहुल कुमार 28 अगस्त से कोलकाता से लापता है। कुमार ने पुलिस को सूचित किया कि उनके बेटे को एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय रोजगार एजेंसी ने फंसाया था, जिसने उसे अमेरिका में एक नौकरी की पेशकश का लालच दिया।

नरेश कुमार ने दावा किया कि राहुल को इस मामले में औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कोलकाता आने के लिए कहा गया और उसके बाद उसका अपहरण कर लिया गया। विधाननगर सिटी पुलिस सूत्रों ने बताया कि इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने नरेश कुमार से 49 लाख रुपये की फिरौती मांगी, जिसमें से उसने 40 लाख रुपये भी दे दिए। पुलिस अधिकारियों ने जांच शुरू की और सूत्रों ने बताया कि अपहरण रैकेट के तीन मास्टरमाइंड राहुल कुमार सहित 20 युवाओं के साथ एनएससीबीआई हवाई अड्डे के माध्यम से देश से बाहर भागने का प्रयास कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *