बंगाल पंचायत चुनाव : शुभेंदु के गढ़ से प्रचार की शुरुआत करेंगे अभिषेक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में अगले साल प्रस्तावित पंचायत चुनाव के मद्देनजर टीएमसी के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी फिर से अपना राजनीतिक कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं। सब कुछ ठीक रहा तो वह दिसंबर के पहले सप्ताह में बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी के गढ़ कांथी में जनसभा कर सकते हैं। पूर्वी मिदनीपुर जिला तृणमूल सूत्रों के अनुसार कैमक स्ट्रीट स्थित अभिषेक बनर्जी के कार्यालय से जिले के महत्वपूर्ण तृणमूल नेताओं को इसकी सूचना दी गयी।

तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव 3 दिसंबर को कांथी में जनसभा करेंगे। इसके अलावा वह जिले के तृणमूल नेताओं के साथ घरेलू बैठक भी कर सकते हैं।अभिषेक बनर्जी ने अमेरिका से आंखों के ऑपरेशन के बाद कोलकाता लौटने के बाद अपने लोकसभा क्षेत्र में पहला विजया सम्मेलन आयोजित करने की घोषणा की। यह कार्यक्रम 4 नवंबर को डायमंड हार्बर में होने वाला है। उसके बाद उनका बड़ा कार्यक्रम कांथी की जनसभा होने जा रही है, जो दक्षिण कांथी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कहीं भी हो सकता है।

इसी वजह से तृणमूल महासचिव कुणाल घोष को विशेष जिम्मेदारी दी गई है। अभिषेक बनर्जी की सभा की तैयारी के लिए कुणाल अगले महीने पूर्वी मेदिनीपुर जाएंगे। पूर्वी मेदिनीपुर जिला तृणमूल के एक विधायक ने कहा कि कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है लेकिन हमें सूचित किया गया है कि वह आ रहे हैं। तृणमूल के वरिष्ठ नेता के अनुसार वहां अभिषेक बनर्जी आगामी पंचायत चुनाव को लेकर कई निर्देश और सुझाव दे सकते हैं।

शीर्ष नेतृत्व से निर्देश मिलने के बाद कांथी में अखिल भारतीय महासचिव की जनसभा आयोजित करने की तैयारी युद्धकालीन स्तर पर शुरू हो गयी है। नंदीग्राम विधायक शुभेंदु अधिकारी लगातार धमकी दे रहे हैं कि राज्य सरकार पिछले कुछ महीनों से पंगु हो जाएगी और दिसंबर में ममता बनर्जी की सरकार गिर जाएगी। बंगाल की राजनीति के जानकारों मुताबिक शुभेंदु अधिकारी के हमले के जवाब में तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव ने कांथी में इस जनसभा को आयोजित करने का कार्यक्रम लिया।

इसलिए दिसंबर के पहले सप्ताह को जनसभा के लिए चुना गया है। अगले साल पंचायत चुनाव वह पंचायत चुनाव पूर्वी मेदिनीपुर जिले के तृणमूल नेतृत्व के लिए ‘सम्मान’ का विषय है क्योंकि बीजेपी नेता और प्रदेश में विपक्ष के नेता शुभेंदु इस जिले के नेता हैं। तृणमूल में रहते हुए इस जिले की व्यवस्था उन्हीं के हाथ में थी, लेकिन इस बार पंचायत चुनाव में शुभेंदु बीजेपी के खेमे में है। इसलिए अभिषेक बनर्जी इसके लिए काफी पहले से तैयारियां शुरू कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *