बंगाल : खबरें उच्च माध्यमिक परीक्षा की

पुलिस ने घर से लाकर परीक्षा केंद्र पहुचाया एडमिट कार्ड

मालदा। आज 16 मार्च को हायर सेकेंडरी की अंग्रेजी की परीक्षा थी। रिपन सिंह नाम का एक हायर सेकेंडरी परीक्षार्थी अपने परीक्षा केंद्र आइहो हाई स्कूल में परीक्षा देने पहुंचा। स्कूल के गेट पर पहुंचा तो पाया कि उसके बैग में न तो एडमिट कार्ड है और न ही रजिस्ट्रेशन। प्रत्याशी रिपन ने बताया कि उनका घर बुलबुलचंडी की डोलमालपुर कॉलोनी में करीब 5 किमी दूर है। इधर बिना एडमिट कार्ड के उसे स्कूल में प्रवेश नहीं करने दिया। कहा गया कि यदि आप किसी तरह जल्द से जल्द प्रवेश पंजीकरण ला सकते हैं तो आप परीक्षा पूरी कर सकते हैं। यह कहकर उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने दिया जाता है। ड्यूटी पर उपस्थित सिविक वालंटियर ने तुरंत उसकी मदद करने की पहल की।

सिविक वालंटियर ने तुरंत कोलकाता के एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने विधान सरकार को फोन किया। विधान सरकार इस समय छुट्टी पर बुलबुलचंडी के घर पर था। विधान को खबर लगते ही वह अपनी मोटरसाइकिल लेकर डोलमालपुर कॉलोनी की ओर रवाना हो गया। वहां से एडमिट कार्ड व पंजीकरण लेकर स्कूल जल्दी समय पर पहुंच जाता है। फिर रिपन की अंग्रेजी की परीक्षा में कोई बाधा नहीं रही। उस कोलकाता पुलिस विधान सरकार को परीक्षा केंद्र पर आए रिपन के माता-पिता ने धन्यवाद दिया।

बीमार उच्च माध्यमिक की छात्रा की अस्पताल में ली गयी परीक्षा

कूचबिहार। उच्च माध्यमिक में अंग्रेजी की परीक्षा के दिन बीमार पड़ने के बाद शर्मिला डे अमीन दिनहाटा अस्पताल में इलाजरत हालत में परीक्षा दे रही है। वह दिनहाटा भेटागुड़ी चौपाथी हाई स्कूल की छात्रा है उसका परीक्षा केंद्र दिनहाटा पुटीमारी बालिका हाई स्कूल है। गुरुवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल लेकर गए।

गुरुवार की सुबह अस्पताल में भर्ती कराने के बाद इलाज के अलावा उच्च माध्यमिक शिक्षा संसद के अधिकारियों ने अस्पताल में ही बच्ची की परीक्षा देने की व्यवस्था की। शिक्षा संसद की सलाहकार समिति के सदस्य कार्तिक भौमिक ने कहा कि आज सुबह जब छात्रा अचानक बीमार पड़ी तो उसके परिजन उसे अस्पताल लेकर गए। मामले का पता चलते ही हमने अस्पताल में बच्ची की परीक्षा का इंतजाम कराया।

दो परीक्षार्थियों ने इलाजरत हालत में अस्पताल से दी उच्च माध्यमिक परीक्षा

जलपाईगुड़ी। मयनागुड़ी ग्रामीण अस्पताल में गुरुवार को हायर सेकेंडरी परीक्षा में दो परीक्षार्थी शामिल हुए। जानकारी मिली है कि मयनागुड़ी ब्लॉक के राखाल हाट इलाके की निवासी अंजलि ऋषी व बोलबाड़ी निवासी धारित्री रॉय ने बीमार होने के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। अंजलि रॉय नीलकांत पाल हाई स्कूल की छात्रा है जबकि धारित्री रॉय सिंगिमारी चंद्रदेव हाई स्कूल की हायर सेकेंडरी की छात्रा है। दोनों का सेंटर पॉलवेल हाई स्कूल में पड़ा है।

बताया गया है कि अंजलि ऋषी गुरुवार को सांस लेने में तकलीफ और बुखार की वजह से बीमार पड़ गई थीं। स्कूल के अधिकारियों ने अस्पताल से ही उसकी परीक्षा की व्यवस्था की। जबकि धरित्री रॉय को पेट की बीमारी के कारण कल रात भर्ती कराया गया था। दोनों ने परीक्षा के बाद कहा कि परीक्षा अच्छी हुई है। मयनागुड़ी केंद्र के प्रभारी शिक्षक शंकर पाल ने कहा कि कल रात एक छात्रा बीमार हो गयी। दूसरी आज बीमार हो गयी। दोनों की परीक्षा मयनागुड़ी ग्रामीण अस्पताल में कराने की व्यवस्था की गई है।

उच्च माध्यमिक परीक्षाओं के लिए आइएनटीटीयूसी की निःशुल्क टोटो सेवा

सिलीगुड़ी। आज दार्जिलिंग जिला आइएनटीटीयूसी सिलीगुड़ी टाउन ब्लॉक-2 ने उच्च माध्यमिक परीक्षाओं के लिए निःशुल्क टोटो सेवा शुरू की है। शुभारंभ कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष निर्जल डे, जिला उपाध्यक्ष साधन राय, ब्लॉक-2 अध्यक्ष सुजीत भौमिक, जिला सदस्य प्रदीप उपस्थित थे। मजुमदार अन्य नेताओं में अनुतोष सरकार, राकेश पाल और सुब्रत घोष शामिल हैं। सिलीगुड़ी शहर में टोटो को लेकर कई शिकायतों के बावजूद यह बड़ी पहल ब्लॉक 2 टोटो के अध्यक्ष राकेश पाल और अनुतोष सरकार के प्रयासों से संभव हुआ।

जिन स्थानों से टोटो उपलब्ध हैं वे हैं:-

वार्ड नंबर 12- भूटिया मार्केट,
वार्ड नंबर 13- ज्वेल क्लब,
वार्ड नंबर 14- अम्तला क्लब,
वार्ड नंबर 15- दुध मोड़,
वार्ड नंबर 16- पाल पारा मोड़,
वार्ड नंबर 17- बांधव संघ क्लब,
वार्ड नंबर 18- बागराकोट,
वार्ड नंबर 19- सुभाषपल्ली बाजार,
वार्ड नंबर 20- जेलखाना मोड़,
वार्ड नंबर 21- रवींद्र संघ क्लब,
वार्ड नंबर 22- समर बीड़ी मोड़,
वार्ड नंबर 23- सिलीगुड़ी पार्क मोड़,
वार्ड नंबर 24- फुलेश्वरी मोड़,
वार्ड नंबर 27- वायएमए क्लब,
वार्ड नंबर 28- टिकियापारा जंक्शन,
वार्ड नंबर 29- दादाभाई मोड़,
वार्ड नंबर 30- गोपाल मोड़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *