बंगाल के मंत्री ने एलन मस्क को किया राज्य में व्यापार के लिए आमंत्रित

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार के एक मंत्री ने अमेरिका की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के संस्थापक व सीईओ एलन मस्क को राज्य में कारोबार करने के लिए रविवार को आमंत्रित किया। टेस्ला ने पिछले साल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयात शुल्क में कटौती की मांग की थी। भारी उद्योग मंत्रालय ने टेस्ला से कहा था कि वह पहले भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का विनिर्माण शुरू करे, उसके बाद ही किसी कर छूट के बारे में विचार किया जा सकता है।

टेस्ला के उत्पादों को भारत में लॉन्च करने की योजनाओं के संबंध में मस्क ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया था, ‘‘सरकार के स्तर पर कई चुनौतियों का सामना अब भी करना पड़ रहा है।’’ बंगाल के अल्पसंख्यक विकास एवं मदरसा शिक्षा मंत्री मोहम्मद गुलाम रब्बानी ने रविवार को मस्क को राज्य में कारोबार के लिए आमंत्रित किया। हालांकि भाजपा ने मंत्री के प्रस्ताव को हास्यास्पद बताया। मस्क के ट्वीट के जवाब में रब्बानी ने ट्विटर पर लिखा, ”यहां काम करें, पश्चिम बंगाल में हमारे पास सबसे अच्छी सुविधाएं हैं और हमारी नेता ममता बनर्जी के पास दूरदर्शिता है।”

रब्बानी के प्रस्ताव का मजाक उड़ाते हुए, भाजपा के आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने उन्हें राज्य के पिछले रिकॉर्ड को याद करने को कहा। रब्बानी का मजाक उड़ाते हुए, भाजपा के आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने उन्हें राज्य के पिछले रिकॉर्ड की याद दिलाने की कोशिश की। मालवीय ने ट्वीट किया, ”आपको लग सकता है कि यह मजाक है। लेकिन ऐसा नहीं है। पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक एवं मदरसा शिक्षा के प्रभारी मंत्री ने एलन मस्क को पश्चिम बंगाल में निवेश करने का प्रस्ताव दिया है। उनका यह प्रस्ताव चुनाव के बाद हिंसा के ममता बनर्जी के रिकॉर्ड से शुरू होगा और सिंगूर आंदोलन पर खत्म होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *