बंगाल : लॉटरी का झोल, मवेशी तस्करी के सरगना ईनामुल हक को लॉटरी से मिले हैं 50 लाख रुपये

कोलकाता। अमूमन किस्मत आजमाने के लिए खेली जाने वाली लॉटरी का भी घोटाला पश्चिम बंगाल में जबरदस्त तरीके से हुआ है। मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार बीरभूम जिले के बाहुबली नेता अणुव्रत मंडल के एक करोड़ की लॉटरी के सिलसिले में जांच कर रही सीबीआई के हाथ कई चौंकाने वाले तथ्य लगे हैं। पता चला है कि अणुव्रत के जितने भी खास लोग हैं उन सभी को लॉटरी में लाखों लाखों रुपये मिले हैं। उनकी बेटी के खाते में 10-10 लाख की लॉटरी के बारे में जानकारी तो मिल ही थी। इसके साथ ही यह भी पता चला है कि मवेशी तस्करी के सरगना इनामुल हक को भी लॉटरी से 50 लाख रुपये मिले हैं।

इससे साफ हो गया है कि यह लॉटरी नहीं बल्कि इसके पीछे कहीं ना कहीं फर्जीवाड़ा काम चल रहा है। सीबीआई के एक सूत्र ने शुक्रवार को बताया कि 2017 में इनामुल हक ने 50 लाख की लॉटरी जीती है। मंडल के खाते में हुई लेनदेन की जांच के सिलसिले में ईनामुल हक के बारे में पता चला। यह महज संयोग नहीं हो सकता कि मवेशी तस्करी के सरगना भी लॉटरी से रुपये जीत रहे हैं और अनुव्रत मंडल के भी खाते में उसी लॉटरी के जरिए एक करोड़ रुपये आए हैं।

इस खुलासे के बाद सीबीआई इसके पीछे की साजिश को उजागर करने में जुट गई है। केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक ऐसे लोगों के बारे में पता चल चुका है जिन्होंने लॉटरी से लाखों करोड़ों रुपये जीते और सारे के सारे मवेशी तस्करी मामले में संलिप्त हैं। जाहिर सी बात है मवेशी तस्करी की राशि को सफेद करने के लिए लॉटरी को ढाल बनाया गया है। जिस लॉटरी के जरिए इनामुल के खाते में रुपये आए हैं उसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *