Bengal Live : खड़गपुर में “प्रेम, शांति, आनंद व संतुष्टि”!!

  • सांस्कृतिक संध्या के माध्यम से दिया क्रिसमस व नववर्ष का शुभकामना संदेश !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेलनगरी खड़गपुर में सांस्कृतिक संध्या के माध्यम से देशवासियों को क्रिसमस और नए साल का शुभकामना संदेश देने की सफल कोशिश की गई।स्थानीय सामाजिक संस्था “लव, पीश, जॉय व सटिस्फेक्शन” की ओर से शहर के झपाटापुर मैदान में आयोजित इस रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों के चेहरों पर खुशी और व्यस्कों में संतुष्टि देखी गई। हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि के साथ शुरू हुई कार्यक्रमों की श्रंखला में गीत-संगीत की सतरंगी छटा बिखरती रही। जिसका दर्शकों ने भरपूर आनंद लिया।

समारोह में उपस्थित गणमान्य लोगों में समाजसेवी दीपक कुमार दासगुप्ता, उपपौर प्रशासक शतदल बनर्जी व शेख हनीफ, प्रभाकर दास, सुलेखा, कल्पना जोसेफ, असीम चटर्जी, मानवाधिकार कर्मी राहुल शर्मा तथा पूर्व मेजर अमिताभ घोष आदि शामिल रहे। आयोजकों ने कहा कि यह कार्यक्रम जीवन संघर्ष से लस्त-पस्त मानव समाज को बड़ा दिन और नए साल की खुशियों का अहसास कराने की कोशिश है। यदि हम इसमें बिंदुमात्र भी सफल हुए हों तो हमारा प्रयास सफल माना जाएगा।

हुगली : नदी उत्सव के तहत गंगादूतों ने की गंगा-आरती

नेशनल मिशन क्लीन गंगा के नमामि गंगे प्रोजेक्ट के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र हुगली के गंगा दूत समूहों द्वारा जिला परियोजना अधिकारी रीमा सामंत के नेतृत्व में तथा स्टेट प्रोजेक्ट एसिसटेन्ट विनय दास की उपस्थिति में सोमवार को हुगली के गुप्तिपाड़ा मे नदी उत्सव के दोरान गंगा आरती का आयोजन किया गया। नेशनल मिशन क्लीन गंगा के वायोडारभारसिटि एक्टपर्ट हरचरण सिंह एवं नारसिमुल सिलभोजि, तथ्य विश्लेषक सुदुर दिल्ली से उपस्थित हुए थे। गंगा नदी के साथ ही अन्य सभी नदियों के संरक्षण को भी पर्यावरण के लिए विशेषज्ञों ने आवश्यक बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *