Bengal Live : बंगाल में 24 घंटे में संक्रमण के 819 नए मामले, 14 की मौत

कोलकाता : मंगलवार को राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार राज्य में बीते 24 घंटे में संक्रमण के 819 नये मामलों की पुष्टि हुई है, जिसके साथ ही यहां संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 16,05,794 हो गयी है। वहीं अभी तक इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर कुल 19,333 लोग मारे गए हैं, जिनमें से 14 लोगों की मौत बीते एक दिन में हुई है। जबकि पिछले 24 घंटे में 825 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है, जिसके बाद यहाँ स्वस्थ लोगों का आँकड़ा 15,78,434 हो गया है। वहीं डिस्चार्ज रेट 98.30% दर्ज हुआ है। राज्य में कुल 8,027 सक्रिय मामले हैं।

नौनिहालों को दी नियमों के पालन की सीख

अमितेश कुमार ओझा, खड़गपुर : कोरोना के दौरान बंद पड़े स्कूल आखिरकार 18 महीने के बाद फिर से मंगलवार से शुरू हो गए। अरसे बाद छात्रों के स्कूल आने से फिर हलचल में परिवर्तित हो उठी बंद पड़ी कमरे। खड़गपुर में स्थानीय सामाजिक संस्था जतिन मित्रा स्मृति रक्षा कमेटी द्वारा छात्रों को नियमित रूप से कोविड के नियमो का पालन स्कूल प्रांगण में करने और साथ ही साथ स्कूल के बाहर में भी मानने का अनुरोध किया गया। छात्रों को नियमित स्कूल आने के लिए प्रोत्साहित करने को कमेटी द्वारा बच्चो को मास्क, सैनिटाइजर, पेन और चॉकलेट का वितरण श्रीकृष्ण पुर हाई स्कूल में किया गया।

पहले दिन स्कूल आने को लेकर छात्रों में उत्साह बनी रही। कमेटी के सदस्य द्वारा बताया गया कि बीते 18 महीने से स्कूल बंद होने के कारण कमरों की हालत भूत बंगले जैसे हो गई थी। उम्मीद है अब सरकार द्वारा आदेश देने के बाद बच्चों के निरंतर स्कूल आने से परिस्थिति बदलेगी।

खड़गपुर के नए सीनियर डीसीएम ने संभाला कार्यभार

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर मंडल के नए वरिष्ठ मंडलीय वाणिज्यिक प्रबंधक के तौर पर राजेश कुमार ने कार्यभार संभाल लिया। नए पद पर मनोनयन के पश्चात विगत 9 नवंबर को ही कुमार ने पद्भार ग्रहण कर लिया था। सोमवार से उन्होंने प्रशासनिक तौर पर पूरी तरह से कार्यभार संभाला। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनका औपचारिक स्वागत करते हुए शुभकामनाएं दी। 2010 बैच के इंडियन रेलवे ट्रैफिक अधिकारी कुमार इसके पहले आद्रा में वरिष्ठ मंडलीय परिचालन प्रबंधक थे।

चुनाव बाद हुई हिंसा में दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा की कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुर्शिदाबाद में एक व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज किया। सीबीआई प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि मई में नबरग्राम क्षेत्र में पुलिस से दुष्कर्म के प्रयास की शिकायत की गई थी लेकिन यह आरोप लगा कि इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। सीबीआई ने उसी विषय में मामला दर्ज किया है।

शिकायतकर्ता महिला ने आरोप लगाया कि जब वह और उसकी एक दोस्त मुर्शिदाबाद जिले में कांडी से लौट रही थीं तब कुछ लोगों ने उन दोनों को घेर लिया था। महिला के अनुसार एक व्यक्ति ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की तथा अन्य ने उसकी दोस्त के साथ दुष्कर्म किया। उच्च न्यायालय ने 19 अगस्त को आदेश दिया था कि हिंसा के दौरान हुई कथित हत्या एवं दुष्कर्म के मामलों की सीबीआई द्वारा जांच की जाए।

शिशुओं की मौत कोरोना से नहीं हुई

उत्तर बंगाल चिकित्सा कॉलेज सह अस्पताल में सोमवार तड़के तक पिछले 24 घंटे में तीन शिशुओं की मौत हुई है। चिकित्सा कॉलेज के प्राचार्य इंद्रजीत साहा ने कहा कि जैसा कि कुछ लोगों ने दावा किया था कि शिशुओं की मौत कोरोना से हुई है, जबकि ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा, आज तड़के तक पिछले 24 घंटे में तीन शिशुओं की मौत हुई। लेकिन इनमें से किसी की भी मौत बुखार या सांस लेने में दिक्कत या कोरोना वायरस की वजह से नहीं हुई। इनकी मौत अलग-अलग कारणों से हुई है।

पिछले 24 घंटे में 13 शिशुओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन उनमें से किसी को भी बुखार और सांस लेने में तकलीफ नहीं है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में विभिन्न आयु वर्ग के 22 बच्चों का अस्पताल में इन दो समस्याओं की वजह से इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *