बंगाल: जादवपुर विश्वविद्यालय के शिक्षकों की संस्थान को धमकी, ऑनलाइन परीक्षा प्रक्रिया का करेंगे बहिष्कार

कोलकाता। जादवपुर विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने ऑनलाइन परीक्षा प्रक्रिया का बहिष्कार करने की धमकी दी है। शिक्षकों ने कहा है कि यदि संस्थान कुछ आंदोलनकारी इंजीनियरिंग छात्रों की मांग पूरी करता है, जिसमें छात्रों ने अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड के बजाय ऑनलाइन आयोजित कराने की मांग की हैं तो शिक्षक इसका बहिष्कार करेंगे। बता दें कि इंजीनियरिंग के कुछ छात्रों ने अपनी मांग को लेकर सोमवार को 10 घंटे तक परिसर में घेराव किया था। मगर इसका कोई परिणाम नहीं निकला, बावजूद इसके कुलपित विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे ही नहीं।

हालांकि, कुलपति दास ने कहा कि परीक्षा बोर्ड का निर्णय अंतिम है, और इसे बदला नहीं किया जाएगा, और आगें कहा कि हम छात्रों की ऐसी मांगों को नहीं मानेंगे। मैंने घेराव के दौरान उन्हें स्पष्ट रूप से बताया है कि इस बार परीक्षा ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएगी। जादवपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (जेयूटीए) और संस्थान के अखिल बंगाल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (एबीयूटीए) के अध्यक्ष ने छात्रों की मांग को अन्यायपूर्ण बताते हुए कहा कि परीक्षाएं ऑफलाइन मोड के बजाय ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाती है तो वे परीक्षा प्रक्रिया का बहिष्कार करेंगे।

एबीयूटीए के वक्ता गौतम मैती ने यह भी कहा कि यदि परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाती है तो हमारे सदस्य शिक्षक भी परीक्षा प्रक्रिया में भाग लेने से परहेज करेंगे। इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी छात्र संघ के संकाय (एफईटीएसयू) के एक प्रवक्ता ने छात्रों का सपोर्ट करते हुए कहा कि पिछले दो वर्षों में कक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही आयोजित की गई थीं, इसलिए अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा भी ऑनलाइन आयोजित की जानी चाहिए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − thirteen =