बंगाल सरकार ने यात्रा प्रतिबंधों में दी ढील

प्रतीकात्मक फोटो, साभार गूगल

कोलकाता। बंगाल सरकार ने ओमिक्रोन वायरस के उभरने के बाद लगाए गए प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया है। सोमवार को सरकार ने राज्य में पर्यटन स्थलों पर लगाए गए सभी प्रतिबंधों को वापस लेने का फैसला किया। इसके अलावा, दिल्ली और मुंबई से दैनिक घरेलू उड़ानें 1 फरवरी, 2022 से फिर से शुरू कर दी गई हैं। पश्चिम बंगाल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की पश्चिम बंगाल कार्यकारी समिति ने श्रेणीबद्ध प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

इसलिए, नए नियमों के अनुसार, पार्क, मनोरंजन पार्क, चिड़ियाघर, संग्रहालय और अन्य पर्यटन स्थल आगंतुकों के लिए खुलेंगे। लेकिन केवल 75 प्रतिशत क्षमता के साथ। इस बीच, राज्य के अधिकारियों ने रेस्तरां और बार को भी खुला रखने का फैसला किया है। हालांकि दिल्ली और मुंबई से घरेलू उड़ानें हफ्तों की पाबंदियों के बाद वापस पटरी पर आ गई हैं, लेकिन अभी तक बेंगलुरु से उड़ानों को सप्ताह में केवल तीन बार ही अनुमति दी जा रही है।

ये तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार हैं। राज्य में प्रवेश करने वाले यात्रियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें या तो पूरी तरह से टीकाकरण की आवश्यकता है, या उनके पास आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट है, जो 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं है। राज्य ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर भी घोषणाएं की हैं। यूनाइटेड किंगडम से कोलकाता आने वाली उड़ानों के यात्रियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी, जो प्रस्थान से 48 घंटे पहले पुरानी नहीं होनी चाहिए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + fourteen =