Smriti Irani

बंगाल सरकार ने महिलाओं और बाल कल्याण के लिए धन का उपयोग नहीं किया : स्मृति ईरानी

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इन दावों के बीच कि केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार राज्य निधि जारी नहीं कर रही है, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार उनके मंत्रालय से भेजे गए धन का उपयोग नहीं कर रही है राज्य में महिलाओं और बच्चों का कल्याण “बंगाल सरकार मेरे मंत्रालय से भेजे गए 26,752 लाख रुपये का उपयोग करने में विफल रही है। सरकार ने 2022 में लिखित में दिया था कि उसने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना को बदलकर बांग्लार मातृ प्रस्ताव कर दिया है।

पूछताछ के बाद उन्होंने कहा कि वे आगे से दिशा-निर्देश नहीं तोड़ेंगे। सच को नकारा नहीं जा सकता। पैसा खर्च न करने की वजह पर सवाल उठाते हुए उन्होंने आगे कहा कि बंगाल में रेलवे के लिए फंड आवंटन भी तीन गुना बढ़ा है। “स्थानीय राजनीति के लिए तृणमूल कांग्रेस कई चीजों का दावा कर सकती है लेकिन पहले उन्हें यह बताना चाहिए कि वे केंद्र सरकार द्वारा दिए गए धन को खर्च क्यों नहीं कर रहे हैं। वे (बंगाल सरकार) पीड़ित मुआवजा कोष के लिए निर्भया योजना के लिए धन भी प्राप्त करते हैं।

पीएम पोषण के लिए फंड, हर जिले में एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट लगाने के लिए भी फंड दिया जाता है. वे लिखित रसीदों से इनकार नहीं कर सकते, “ईरानी ने आगे दावा किया। संसद में हंगामे के बारे में पूछे जाने पर ईरानी मंत्री ने कहा कि भारत के राष्ट्रपति का ‘अनादर’ करना कांग्रेस के लिए ‘राजनीतिक जनादेश’ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *