Bengal election : भाजपा नेता मुकुल रॉय के रिश्तेदार तृणमूल कांग्रेस में शामिल

कोलकाता : बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पिछले कुछ दिनों के दौरान कई प्रमुख चेहरे को खो देने वाली सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस को उस समय थोड़ी राहत मिली जब बंगाल भारतीय जनता पार्टी के एक नेता बुधवार को प्रदेश में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। नेता के बारे में तृणमूल का दावा है कि वह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के करीबी रिश्तेदार हैं। बंगाल में होने वाले चुनाव से कुछ ही महीने पहले भाजपा नेता सृजन रॉय ऐसे समय में तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटे हैं जब तृकां नेता पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

सृजन रॉय एवं दो अन्य को पार्टी का झंडा सौंपते हुए, तृणमूल कांग्रेस प्रवक्ता एवं प्रदेश सरकार के मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा कि वह पार्टी के एक वरिष्ठ नेता थे जो 2019 में भाजपा में शामिल हो गये थे । बसु ने दावा किया कि सृजन रॉय मुकुल रॉय के रिश्तेदार हैं। गौरतलब हैै कि कभी तृणमूल कांग्रेस में नंबर दो माने जाने वाले मुकुल रॉय 2017 में पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे। सृजन के अलावा बांग्ला फिल्म अभिनेता अभिनेता एवं मॉडल निलांजन मजूमदार तथा अधिवक्ता ज्योतिप्रकाश चटोपाध्याय भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए।

वहीं, इस दौरान तृणमूल में शामिल होने वाले इन नेताओं ने कहा कि वे लोग मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यों से प्रभावित होकर तृणमूल में शामिल हुए हैं। दीदी का हाथ हम लोग मजबूत करना चाहते हैं और उन्होंने दावा किया कि बंगाल में इस बार भी तीसरी बार तृणमूल की ही सरकार बनेगी।

बताते चलें कि गत दिनों तीन प्रमुख नेताओं ने पार्टी का दाम थाम लिया। इन नेताओं में दार्जिलिंग जिले की प्रमुख आदिवासी नेता ज्योति तिर्की, उत्तर बंगाल के प्रमुख ट्रेड यूयिनन नेता आलोक चक्रवर्ती और प्रमुख व्यवसायी मानव जायसवाल शामिल हैं। तीनों नेता तृणमूल के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की मौजूदगी में कोलकाता स्थित पार्टी मुख्यालय तृणमूल भवन में आयोजित एक समारोह में पार्टी में शामिल हुए। मंत्री पार्थ चटर्जी ने सभी को पार्टी का झंडा थमाकर स्वागत किया। पार्थ ने इस मौके पर कहा कि इनके शामिल होने से पार्टी को विधानसभा चुनाव से पहले मजबूती मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *