Bengal Election 2021: नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी सीएम ममता बनर्जी, 291 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

कोलकाता, Bengal Election 2021:  बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। जिनमें 51 महिला उम्मीदवार और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। मैं नंदीग्राम से चुनाव लडूंगी।बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा ”आज हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं, जिनमें 51 महिला उम्मीदवार और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। मैं नंदीग्राम से चुनाव लडूंगी”। ममता ने कहा ”मैं 9 मार्च को नंदीग्राम जा रही हूं और 10 मार्च को मैं हल्दिया में अपना नामांकन दाखिल करूंगी।’

हाई प्रोफाइल सीटों को देखें तो जोड़ासांको से विवेक गुप्ता, विधाननगर से सुजीत बोस TMC प्रार्थी घोषित, स्मिता बख्शी हटाई गईं, मनोज तिवारी शिवपुर से, ममता बैनर्जी नंदीग्राम से, शोभन देव चट्टोपाध्याय भवानीपुर से, मदन मित्र, कमरहट्टी निर्मल घोष, यादवपुर से देवब्रत मजूमदार, सिलीगुड़ी से ओमप्रकाश मिश्र, बेहाला से पूर्व रत्ना चटोपाध्याय, दमदम उत्तर से चंद्रिमा भट्टाचार्य, सिंगूर से बेचाराम मन्ना, रासबिहारी से देवाशीष कुमार, देवड़ा से हुमयू कबीर, बैरकपुर से राज चक्रवर्ती को टिकट मिला है।

भाजपा भी आज पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है। भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय नेतृत्व से कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। अधिकारी ने 2016 के विधानसभा चुनावों में सीट जीती थी जबकि बनर्जी कोलकाता के भबानीपुर विधानसभा क्षेत्र से विजयी हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *