कोलकाता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के भारत दौरे के कार्यक्रम से पश्चिम बंगाल को जानबूझकर बाहर रखा गया। मुख्यमंत्री ने गुरुवार दोपहर कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, मैंने सुना है कि शेख हसीना ने अपनी हालिया भारत यात्रा के दौरान पश्चिम बंगाल आने में गहरी रुचि व्यक्त की थी लेकिन कुछ अज्ञात कारणों से, पश्चिम बंगाल को उनके दौरे के कार्यक्रम से बाहर रखा गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले भी केंद्र सरकार ने उनकी विदेश यात्राओं में बाधा उत्पन्न की थी। उन्होंने कहा, मुझे चीन जाने का निमंत्रण मिला लेकिन मुझे अनुमति नहीं दी गई। ममता ने कहा कि भाजपा को लगता है कि पार्टी के जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार करवाकर वे 2024 में उस जिले के दो लोकसभा सीटों को हथियाने में कामयाब हो जाएंगे। यह कभी भी सच नहीं होगा। वह बीमार हैं। हर चुनाव से पहले उन्हें नजरबंद रखा जाता हैं लेकिन यह बात उन्हें रोक नहीं पाई।

जब तक अनुब्रत हमारे साथ हैं, बीरभूम जिले में हमारी ताकत तीन गुना रहेगी। हालांकि, अपने पूरे भाषण में उन्होंने एक बार भी पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी का नाम नहीं लिया, जो इस समय करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती अनियमितताओं के घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर न्यायिक हिरासत में है। मुख्यमंत्री ने कहा, तृणमूल कांग्रेस पार्टी के 99 फीसदी नेता और कार्यकर्ता ईमानदार और पारदर्शी हैं। एक फीसदी बुरे तत्व है। उनके लिए कानून अपना काम करेगा और पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

ममता ने अपने कैबिनेट सहयोगियों, सांसदों और विधायकों से अपने लेटरहेड में नौकरी की सिफारिशें करने से परहेज करने को कहा। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं को महत्वपूर्ण मामलों पर फोन और व्हाट्सएप पर बातचीत के बारे में बेहद सतर्क रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा, जरूरत पड़ने पर व्यक्तिगत रूप से आमने-सामने बातचीत करें, खासकर महत्वपूर्ण मामलों पर. सब कुछ लीक हो रहा है। भाजपा के जासूस पश्चिम बंगाल के सभी गांवों में घूम रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों को बेनकाब करके भाजपा द्वारा तैयार की गई ऐसी सभी साजिशें अदालत में धराशायी हो जाएंगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 4 =