बंगाल सीआईडी ने सीबीआई को भेजा नोटिस, ललन की पत्नी ने लगाया चोरी का आरोप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सीआईडी ने बोगतुई कांड के मुख्य आरोपी ललन शेख की हिरासत में मौत के मामले लेकर सीबीआई को नोटिस दिया है। बता दें कि सीआईडी अधिकारियों ने कुछ सवालों पर केंद्रीय एजेंसी से जवाब मांगा था। 12 दिसंबर की शाम को आरोपी की मौत होने पर सीबीआई के रामपुरहाट अस्थायी कैंप कार्यालय में सुरक्षा व्यवस्था का विवरण देने को कहा था। CID ने केंद्रीय अधिकारियों को अस्थायी शिविर के सीसीटीवी फुटेज जमा करने के लिए भी कहा है। बता दें कि सीबीआई हिरासत में ललन शेख की मौत हो गई थी, उस पर परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया था।

मृतक ललन शेख की पत्नी रेशमा बीबी ने सीबीआई के खिलाफ चोरी का आरोप लगाया है। रेशमा बीबी ने शिकायत की है कि उसके घर से कुछ सोने के गहनों के साथ 50000 नकद चोरी हो गए। जिसे सीबीआई ने सील कर दिया था। घर को सीबीआई ने सील कर दिया था। रेशमा ने आरोप लगाया कि जब सीबीआई ने उनके घर को सील किया था उसी समय उनके घर में चोरी हुई थी। उनकी घर की अलमारी से 50000 नकद और उनकी बेटी की सोने की चूड़ियां और नाक की पिन चोरी हो गई है।

गौरतलब है कि ललन शेख की पत्नी रेशमा ने दर्ज कराई है। प्राथमिकी में सीबीआई के सात अधिकारियों के नाम हैं। पुलिस शिकायत के बाद सीबीआई ने कलकत्ता हाईकोर्ट का रुख किया। बता दें कि जस्टिस जय सेनगुप्ता ने सीआईडी को अपनी जांच जारी रखने की अनुमति दी। यह भी निर्देश दिया कि सीआईडी केंद्रीय अधिकारियों के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं कर सकती है। बता दें कि ललन को सीबीआई ने इस महीने की शुरुआत में झारखंड से गिरफ्तार किया था। ललन बोगतुई नरसंहार की घटना का मुख्य आरोपी था और उसने कम से कम 10 लोगों की जान ले ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *