सोनिया गांधी से मुलाकात के सवाल पर बिफरीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

  • 30 नवंबर को मुंबई जाएंगी, शरद पवार-उद्धव ठाकरे से करेंगी मुलाकात

नयी दिल्ली : पिछले दिल्ली दौरे के दौरान ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी के साथ मुलाकात की थी, लेकिन इस दौरे के दौरान ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से कोई मुलाकात नहीं की है। कांग्रेस और तृणमूल के रिश्ते लगातार खराब हो रहे हैं। सोनिया गांधी से मुलाकात के सवाल पर बिफरीं ममता बनर्जी, 30 नवंबर को मुंबई जाएंगी, शरद पवार-उद्धव ठाकरे से करेंगी मुलाकात। ममता बनर्जी पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली दौरे के दौरान मुलाकात के मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर बिफर गईं।

जबकि सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वह 30 नवंबर को मुंबई जा रही हैं और मुंबई में वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगी। ममता एक दिसंबर तक मुंबई में ही रहेंगी। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी के विस्तार में जुटी ममता बनर्जी के रिश्ते कांग्रेस के साथ खराब हो रहे हैं और कांग्रेस के नेताओं को ममता बनर्जी तोड़ रही हैं।

ज्ञातव्य हो कि पिछले दिल्ली दौरे के दौरान ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी के साथ मुलाकात की थी, लेकिन इस दौरे के दौरान ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से कोई मुलाकात नहीं की है। ममता बनर्जी ने कहा कि फिलहाल पंजाब चुनाव को देखते हुए वे लोग काफी व्यस्त हैं। इस कारण उन्होंने मिलने का समय भी नहीं मांगा था। बार-बार सोनिया के संबंध में पूछने पर ममता बनर्जी ने कहा कि वह सभी को उनके सवाल पर संतुष्ट नहीं कर सकती हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि वह बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट को लेकर 30 नवंबर को मुंबई जा रही हैं। वहां वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगी। इसके साथ ही वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगी। उन्होंने कहा कि वह वाराणसी भी जाएंगी और वहां दीया जलाएंगी। हालांकि उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि वह वाराणसी कब जाएंगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में वह सपा को मदद देने के लिए तैयार हैं।

यदि सपा ने मदद मांगी, तो वह जरूर सहयोग करेंगी।त्रिपुरा जाने के संबंध में पूछे जाने पर ममता बनर्जी ने कहा कि यह पार्टी तय करेगी कि वह त्रिपुरा कब जाएंगी। हालांकि ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ त्रिपुरा में टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले का मुद्दा उठाया है। सायनी घोष पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। यह ठीक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *