#Bengal: CBI ने विधानसभा चुनाव बाद  हिंसा मामले में 7 और FIR दर्ज किया

Kolkata Desk : CBI ने बंगाल विधानसभा चुनाव बाद हुई हिंसा के मामले में 7 और एफआईआर दर्ज की है। इसे लेकर अब तक कुल 28 एफआईआर दर्ज हो चुकी है। कूचबिहार जिले में पीड़ितों से भी मिले CBI अधिकारी। बंगाल में चुनाव के बाद भड़की हिंसा के मामले में सीबीआई ने कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर अलग-अलग केस दर्ज करना शुरू कर दिया है। सीबीआई की टीम आज कूचबिहार जाकर हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की।

उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट ने 18 अगस्त को सीबीआई और एसआईटी जांच का आदेश दिया था, जिसके बाद अलग-अलग मामलों में सीबीआई लगातार प्राथमिकी दर्ज कर रही है। सीबीआई ने शुक्रवार को बंगाल चुनाव बाद की हिंसा पर जांच की कमान खुद संभाल ली है। इससे पहले राज्य के कई पुलिस स्टेशन में कई आरोपों के तहत केस दर्ज कराए गए थे। अब उन सभी मामलों की भी जांच पड़ताल सीबीआई की टीम करेगी।

सीबीआई ने रविवार सुबह चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच जारी रखी है। आज सुबह सीबीआई की विशेष टीम तूफानगंज के चिलखाना इलाके में गई। तूफानगंज के चिलखाना में चुनाव के बाद हुई हिंसा में तृणमूल कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच के लिए सीबीआई का एक प्रतिनिधिमंडल कई जगहों का दौरा कर रहा है और पीड़ितों से मुलाकात कर रहा है। सीबीआई की टीम ने पीड़ितों से भी मुलाकात की और हिंसा की वारदात की जानकारी प्राप्त की।

सीबीआई ने शनिवार तक कुल 21 मामले दर्ज किए थे। इनमें से 15 हत्या के मामले हैं और 6 बलात्कार के मामले थे। कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई प्रति दिन अपनी जांच तेज कर रही है। जांचकर्ताओं की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है। शनिवार और रविवार को भी जांचकर्ता मौके का दौरा कर रहे हैं। सीबीआई हर जिले में पीड़ितों से बात कर रही है। शनिवार को नदिया से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सीबीआई उन्हें हिरासत में लेने के लिए आवेदन करेंगे। जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि घटना में और कौन-कौन शामिल था? मुख्य साजिशकर्ता कौन था? सीबीआई की टीम का बर्दवान और हावड़ा जाने की भी संभावना है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से सीबीआई सभी पीड़ितों से बात कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *