Bengal : उत्तर 24 परगना में हुई हत्या मामले में CBI ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

कोलकाता। बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के मामले में सीबीआई ने हत्या समेत विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत एक और मुकदमा दर्ज किया है। सीबीआई ने इन्हीं मामलों की जांच के तहत राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में हुई हत्या के एक अन्य मामले में शामिल तीन कथित आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने तीनों को कोलकाता में सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश किया, जहां से उन्हें पूछताछ के लिए 3 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया है।

सीबीआई के मुताबिक यह मामला पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर स्थित थाना सबंग के अंतर्गत विश्वजीत महेश की हत्या से संबंधित है। आरोप है कि आरोपियों ने 4 मई 2021 की रात को विश्वजीत महेश के ऊपर लोहे की रॉड एवं तलवार से हमला किया।  इस हमले के दौरान विश्वजीत महेश बुरी तरह से घायल हो गए इसके बाद आरोपियों ने उन्हें तालाब में फेंक दिया। विश्वजीत महेश को सबंग हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सीबीआई  के मुताबिक जिस मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी की गई है वह मामला 1 सितंबर 2021 को सीबीआई ने दर्ज किया था। साथ ही इस मामले में 3 मई 2021 को  उत्तर 24 परगना जिले की दत्तापुकुर पुलिस थाने ने हत्या के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में आरोप था कि 3 मई 2021 को खेतों में काम कर रहे एक शख्स पर आरोपियों ने बंदूक बम और लाठी आदि से हमला किया।

यही नहीं खेतों पर मौजूद उसके परिवार के अन्य लोगों को भी आरोपियों ने पकड़ लिया। इस दौरान हुई हिंसा के चलते खेत में काम कर रहे एक शख्स की मौत हो गई। स्थानीय पुलिस ने एफआईआर नंबर 286/2021 के तहत यह मुकदमा दर्ज किया था, जिसके बाद में सीबीआई ने जांच के लिए अपने हाथ में ले लिया था।

डेढ़ साल बाद बंगाल और नेपाल के बीच बस सेवा बहाल

सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल और नेपाल के काठमांडू के बीच कोविड-19 महामारी के कारण करीब डेढ़ साल से बंद बस सेवाएं फिर बहाल कर दी गईं। सिलीगुड़ी जंक्शन बस अड्डे से 45 सीटों वाली एक बस मंगलवार अपराह्न काठमांडू के लिए रवाना हुई। हालांकि बस में कुछ ही यात्री सवार थे। ‘सिलीगुड़ी बस ओनर्स एंड बुकिंग एजेंट्स एसोसिएशन’ के अध्यक्ष संतोष साहा ने बताया कि इस बस से यात्रा करने के इच्छुक लोगों को कोविड-19 रोधी टीकों की दोनों खुराक लगी होनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान कोविड-19 दिशानिर्देशों का भी पालन किया जाएगा। बस सिलीगुड़ी से काठमांडू के लिए मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार अपराह्न तीन बजे रवाना होगी। इसका किराया 1500 रुपये है। कई ‘टूर ऑपरेटर’ ने बस सेवाएं बहाल होने से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद जताई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + 16 =