बंगाल उपचुनाव : तैनात होंगी केंद्रीय बलों की 52 कंपनियां

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के भवानीपुर, शमशेरगंज और जांगीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को हाेने वाले उपचुनावों में केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की करीब 52 कंपनियां तैनात की जायेंगी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की महिला इकाई के एक सेक्शन ने दक्षिण कोलकाता के संवेदनशील भवानीपुर इलाके में रूट मार्च किया।

बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने चुनाव के लिए सीएपीएफ की 15 कंपनियां तैनात की थीं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 10 सितंबर को भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। बीजेपी ने भवानीपुर सीट से ममता बनर्जी के आगे प्रियंका टिबरेवाल को उतारा है। इसके अलावा कांग्रेस ने किसी को भी न उतारकर टीएमसी को साफ रास्ता दिया है।

भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि इसी तारीख को पश्चिम बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर और ओडिशा के पिपली निर्वाचन क्षेत्र में भी उपचुनाव होंगे। मतों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी। भवानीपुर उपचुनाव मुख्य रूप से टिबरेवाल और बनर्जी के बीच होगा क्योंकि कांग्रेस ने 8 सितंबर को घोषणा की थी कि पार्टी उपचुनाव के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *