बंगाल उपचुनाव : भवानीपुर रिटर्निंग ऑफिसर ने बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को भेजा नोटिस, रैलियों पर मांगा जवाब

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद अब उपचुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। राज्य में तीन सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं, लेकिन सबकी नजर भवानीपुर सीट पर टिकीं हुईं है, क्योंकि यहां बीजेपी का मुकाबला ममता बनर्जी से हैं। बीजेपी ने टीएमसी प्रत्याशी और सीएम ममता बनर्जी के सामने प्रियंका टिबरेबाल को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं बुधवार को भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर ने भाजपा उम्मीदवार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में तीन सीट भवानीपुर, समसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा पर 30 सितंबर को उप चुनाल के तहत वोटिंग होगी, तीनों में से सबसे ज्यादा भवानीपुर हॉट सीट बनी हुई है, क्योंकि यहां से बंगाल की सीएम ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही है।

जानकारी के मुताबिक रिटर्निंग ऑफिसर ने भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को नोटिस भेजकर जवाब देने को कहा है कि उनकी आगे की रैलियों की अनुमति क्यों नहीं रोकी जानी चाहिए? जिसका उनको आज (बुधवार) शाम 5 बजे तक जवाब दाखिल करना है। इस साथ ही नोटिस में उनके द्वारा 13 सितंबर को नामांकन दाखिल करने के दिन आदर्श आचार संहिता और कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन का भी हवाला दिया गया है।

गाैरतलब है कि ममता बनर्जी इस सीट से पहले भी विधायक रही हैं, लेकिन इस विधानसभा चुनाव उन्होंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था, जहां वो भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से हार गई थीं। नतीजे आने के बाद भवानीपुर से जीते शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *