बंगाल के भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गृहमंत्री अमित शाह को सौंपी बीरभूम हिंसा से जुड़ी रिपोर्ट

कोलकाता। बीरभूम हिंसा प्रकरण में पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और इस मामले में पार्टी की पांच सदस्यों वाली समिति की रिपोर्ट सौंपी। बता दें कि समिति ने बुधवार को पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। नड्डा ने पश्चिम बंगाल राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी ब्रजलाल, लोकसभा सांसद और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त सत्य पाल सिंह, राज्यसभा सांसद और पूर्व आईपीएस केसी राममूर्ति व भाजपा प्रवक्ता और पूर्व आईपीएस भारती घोष सहित पांच सदस्यीय तथ्य-खोज समिति का गठन किया था।

राज्य भाजपा के मुख्य सचेतक मनोज तिग्गा ने भी बैठक में भाग लिया और अमित शाह को हाल ही में बीरभूम जिले में हुई हत्याओं पर राज्य विधानसभा में देखे गए अनियंत्रित दृश्यों से अवगत कराया, जिसके बाद सुवेंदु अधिकारी सहित 5 भाजपा विधायकों को अगली सूचना तक विधानसभा से निलंबित कर दिया गया। मजूमदार ने कहा, “पश्चिम बंगाल में स्थिति बहुत खराब है। पिछले चार दिनों में केवल बीरभूम जिले से लगभग 400 बम बरामद किए गए हैं। हम विस्फोटकों के ढेर पर बैठे हैं। जल्द ही, हमने स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।”

उन्होंने कहा, ‘ममता बनर्जी जिस तरह से बयान दे रही हैं, उससे साफ पता चलता है कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। जिस तरह से उन्होंने यूक्रेन-रूस पर टिप्पणी की, उससे उनकी मानसिक स्थिति पर सवाल खड़े होते हैं। ‘विशेष रूप से, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने ट्विटर पर बनर्जी का एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने एक सभा में यूक्रेन में युद्ध के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को कथित तौर पर दोषी ठहराया।

“टीएमसी जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल ने बीरभूम मामले को दबाने की कोशिश की। पहले उन्होंने कहा कि आगजनी एक शॉर्ट सर्किट और एक टेलीविजन सेट के विस्फोट के कारण हुई थी। यहां तक कि पीड़ितों के परिवारों ने मंडल के बारे में बात की थी। वे एक सिंडिकेट चलाते हैं और पैसा है मंडल भेजा गया है। यह बहुत चौंकाने वाला है कि अनुब्रत मंडल मुक्त घूम रहा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 2 =