#Bengal : BJP को लग सकता है बड़ा झटका, सब्यसाची और राजीव की TMC में शामिल होने की अटकलें तेज

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करने के बाद तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) लगातार बीजेपी को झटका दे रही है। चुनाव परिणाम (Election Results) आने के बाद से ही बीजेपी के कई सांसदों और विधायकों का तृणमूल कांग्रेस में जाना शुरू हो गया था। इस बीच खबर आ रही है कि विधाननगर के पूर्व मेयर सब्यसाची दत्ता और पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी भी अब बीजेपी का साथ छोड़ने वाले हैं और बहुत जल्‍द तृणमूल में वापसी करने वाले हैं।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि, सब्यसाची दत्ता, जो पश्चिम बंगाल बीजेपी में राज्य सचिव हैं, पहले ही शीर्ष टीएमसी नेतृत्व से बात कर चुके हैं। अगर योजना के मुताबिक चीजें चलती हैं, तो वह जल्द ही तृणमूल कांग्रेस में वापस आ सकते हैं। उसी तरह से राजीव बनर्जी भी बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और उन्होंने पहले ही बीजेपी से किनारा करना शुरू कर दिया है।राजीव ने भवानीपुर में ममता बनर्जी को रिकॉर्ड जीत पर बधाई भी दी थी।

बता दें कि साल 2019 में दुर्गा पूजा से ठीक पहले सब्यसाची दत्ता बीजेपी में शामिल हुए थे। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि दत्‍ता एक बार फिर दुर्गा पूजा के आसपास बीजेपी का साथ छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। दत्‍ता की बात भले ही तृणमूल कांग्रेस में चल रही हो लेकिन उनकी वापसी इतनी भी आसान दिखाई नहीं देती है। दरअसल टीएमसी में वापसी के बाद उनका सामना उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी बिधाननगर विधायक और राज्य मंत्री सुजीत बोस और राजारहाट न्यूटाउन के विधायक तापस चटर्जी से होगा। ऐसे में दोनों ही नेता उनका विरोध करेंगे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − twenty =