नेताओं के वॉट्सऐप ग्रुप छोड़ने के बीच बंगाल बीजेपी ने सभी प्रकोष्ठ और विभाग किए भंग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पार्टी नेताओं में बढ़ती नाराजगी के बीच गुरुवार को राज्य में पार्टी के सभी विभागों और प्रकोष्ठों को भंग कर दिया। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के 35 विभाग और 15 प्रकोष्ठ हैं। इनमें कानून विभाग और शरणार्थी प्रकोष्ठ शामिल हैं। बंगाल बीजेपी ने एक बयान में कहा, ‘डॉ. सुकांत मजूमदार के निर्देशानुसार, सभी विभाग और प्रकोष्ठ तब तक के लिए भंग किए जाते हैं जब तक उनका पुनर्गठन नहीं हो जाता और नयी नियुक्तियां नहीं हो जाती है।’

यह कदम बंगाल में असंतुष्ट बीजेपी नेताओं की ओर से पार्टी की राज्य इकाई से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 15 जनवरी को एक मीटिंग करने के फैसला के बाद उठाय गया है। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट गेस्ट हाउस में होने वाली बैठक में बड़ी संख्या में नेता शामिल होंगे, जिन्होंने हाल ही में बीजेपी की नई राज्य समिति से बाहर होने के बाद पार्टी के आधिकारिक वॉट्सऐप ग्रुप को छोड़ दिया था।

पिछले दिनों बीजेपी की प्रदेश और जिला इकाई में सांगठनिक फेरबदल के बाद से प्रदेश नेतृत्व से नाराज नेताओं के वॉट्सऐप ग्रुप छोड़ने का सिलसिला जारी था। एक के बाद एक नेताओं के पार्टी का वाट्सऐप ग्रुप छोड़ने से भगवा खेमे में चिंता बढ़ती रही थी। बीजेपी के बनगांव संगठनात्मक जिले के पांच विधायकों ने भी वाट्सऐप ग्रुप छोड़ दिया था, जो मतुआ समुदाय से थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + seventeen =