अवैध बम बनाने का अड्डा बन चुका है बंगाल : धनखड़

कोलकाता : बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को आरोप लगाया कि प्रदेश ‘‘अवैध बम बनाने का अड्डा बन चुका है’’ और कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति की जिम्मेदारी से राज्य प्रशासन बच नहीं सकता है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद एवं केरल के एर्णाकुलम जिले के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी के बाद शनिवार को पाकिस्तान प्रायोजित अल कायदा मॉड्यूल के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

इसके बाद धनखड़ का यह बयान आया है । राज्यपाल ने ट्वीट किया, ‘‘प्रदेश अवैध बम बनाने का अड्डा बन चुका है जिसमें लोकतंत्र को अस्थिर करने की क्षमता है। (मुख्यमंत्री) ममता बनर्जी की पुलिस राजनीतिक कार्य करने में तथा विपक्ष के साथ भिड़ने में व्यस्त है । राज्य में दिन ब दिन बदतर होती कानून व्यवस्था की जवाबदेही से पश्चिम बंगाल पुलिस भाग नहीं सकती है ।’’

धनखड़ ने एक अन्य ट्वीट में आरोप लगाया, ‘‘पुलिस महानिदेशक यथार्थ से कितने दूर हैं, यह चिंता का कारण है। शुतुर्मुर्ग वाला उनका रुख बहुत पेरशान करने वाला है ।’’ उन्होंने पुलिसकर्मियों की भूमिका की सराहना करते हुये कहा कि वे कठिन परिस्थितियों में काम कर रहे हैं लेकिन दिक्कत उनके साथ हो रही है जो राजनीति से निर्देशित हो रहे हैं । राज्यपाल ने पहले भी कई मौकों पर प्रदेश की पुलिस और प्रशासन की आलोचना करते रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *