हंगामे के साथ शुरू हुआ बंगाल विधानसभा का सत्र

कोलकाता। पश्चिम बंगाल का विधानसभा सत्र जोरदार हंगामे के साथ शुरू हुआ। सोमवार दोपहर दो बजे शुरू हुए इससत्र में बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ निर्धारित समय पर विधानसभा पहुंच गये थे। विधानसभा पहुंचने के बाद राज्यपाल का सीएम ममता बनर्जी और विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने स्वागत किया। उसके बाद राज्यपाल विधानसभा कक्ष पहुंचे और विधानसभा के अध्यक्ष के चेयर पर बैठ गये और अभिभाषण देने के लिए खड़े हुए, लेकिन विधानसभा में बीजेपी विधायकों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। बीजेपी के विधायक बेल में उतर लगातार विरोध करते रहे।

बीजेपी विधायकों के हाथों में प्ले कार्ड था और वे निकाय चुनाव में हिंसा और धांधली का विरोध कर रहे थे। इस बीच टीएमसी विधायकों ने भी पलटा विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। राज्यपाल और स्पीकर लगातार विरोध कर रहे विधायकों से शांत होने की अपील करते रहे, लेकिन बीजेपी विधायकों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। बीजेपी विधायकों का आरोप है कि गणतंत्र की हत्या की गयी है। राज्य में प्रजातांत्रिक अधिकारों का हनन किया गया है।

बीजेपी विधायकों के विरोध प्रदर्शन के कारण राज्यपाल अभिभाषण नहीं दे पा रहे थे। बीजेपी के विधायक लगातार विरोध प्रदर्शन करते रहे। एक समय ऐसा आया कि राज्यपाल विधासनभा छोड़कर जाना चाह रहे थे, लेकिन बाद में सीएम ममता बनर्जी के हस्तक्षेप के बाद वह राजी हुए। इस बीच राज्यपाल ने विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के साथ बातचीत कर समस्या समाधान की कोशिश की। इस बीच, राज्यपाल अपनी सीट छोड़ कर जाने की कोशिश की, लेकिन टीएमसी के विधायकों ने उन्हें जाने से रोका।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 − two =