Bengal : बंगाल प्रदेश कांग्रेस चुनावी समिति और नये जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा

कोलकाता : प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने अपनी टीम की घोषणा कर दी। इसके साथ ही प्रदेश चुनावी समिति और नये जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा भी की गयी। प्रदेश कांग्रेस की नयी कमेटी में अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के अलावा उपाध्यक्षाें में 11 नेताओं के नाम हैं जबकि 14 महासचिव बनाये गये हैं। वरिष्ठ नेता संतोष पाठक को प्रदेश कांग्रेस का ट्रेजरर बनाया गया है।

यहां उल्लेखनीय है कि पार्टी में किसी तरह की गुटबाजी रोकने के लिए कमेटी में लगभग सभी स्तर के नेताओं को जगह दी गयी है। स्व. सोमेन मित्रा के करीबियों को भी कमेटी में रखा गया है। उपाध्यक्षों में सबसे अहम नाम सरदार अमजद अली का माना जा रहा है क्योंकि वह सोमेन मित्रा के काफी करीबी हैं। वहीं महासचिवों में सोमेन मित्रा के पुत्र रोहन मित्रा, सोमेन के करीबी विधायक काजी अब्दुर रहीम, कृष्णा चक्रवर्ती और आशुतोष चट्टोपाध्याय को जगह दी गयी है।

वहीं प्रदेश चुनावी समिति में अधीर रंजन चौधरी, प्रदीप भट्टाचार्य, अब्दुल मन्नान, ए.एच.खान चौधरी, दीपा दासमुंशी, अभिजीत मुखर्जी, सरदार अमजद अली, डी. पी. रॉय, काजी अब्दुर रहीम, शंकर मालाकार, नेपाल महतो, शुभंकर सरकार, मैनुल हक, असित मित्रा, मुश्ताक आलम, मनोज चक्रवर्ती और फिरोजा बेगम के नाम हैं। कोऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन प्रदीप भट्टाचार्य हुए हैं जबकि कैम्पेन कमेटी का चेयरमैन अभिजीत मुखर्जी व मेनिफेस्टो कमेटी का चेयरमैन अब्दुल मन्नान को बनाया गया है।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − thirteen =