बंगाल : सांप, छिपकली के बाद अब मिड डे मील में मिला तिलचट्टा…

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में मिड डे मील को लेकर गड़बड़ी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। सांप, छिपकली के बाद अब मिड डे मील तिलचट्टा मिला है। मामला पश्चिम मेदिनीपुर जिले के चंद्रकोना ब्लॉक है। ब्लॉक के धामकुड़िया आंगनवाड़ी केंद्र के मिड डे मील में सुबह एक तिलचट्टा मिला है। मिड डे मील की खिचड़ी में तिलचट्टा मिलने से हंगामा मच गया। स्थानीय निवासी सुमन राय ने कहा कि वो अपने बच्चे के लिए मिड डे मील लेकर घर गई थी। मिड डे मील में खिचड़ी बनी थी। वहां घर जाकर देखा कि खिचड़ी में तिलचट्टा मरा पड़ा है।

महिला तुरंत स्कूल पहुंची और रसोईए को बताया। इसके साथ ही आंगनवाड़ी केंद्र के दूसरे कर्मचारियों को बताया।आनन फानन में कर्मचारियों ने बच्चों को किसी तरह खिचड़ी खाने से रोका। महिला सुमन राय वापस धामकुड़िया आंगनवाड़ी केंद्र गई। वहां तिलचट्टा मिलने की जानकारी दी। इधर खबर सुनते ही रसोईए के हाथ पैर ठंडे हो गए। तिलचट्टा मिलने की खबर पूरे गांव में फैल गई।

तब उस केंद्र का सहायिका और रसोइया आनन-फानन में दूसरे बच्चों के घर गए और उन्हें मिड डे मील की खिचड़ी नहीं खाने को कहा। एक ओर राज्य में केंद्रीय टीम मामले की जांच कर रही, वहीं मिड डे मील को लेकर अव्यवस्था चरम पर है। इस घटना को लेकर अभिभावकों ने गुस्सा जाहिर किया। घटना की खबर सुनकर चंद्रकोना ब्लाक-2 के बीडीओ अभिजीत पौड़िया आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे और केंद्र के कार्यकर्ताओं से भी बात की।

चंद्रकोना ब्लाक-2 के बीडीओ अभिजीत पौड़िया ने कहा, ”सब कुछ बीडीओ और सीडीपीओ को बताया जा रहा है।जिसकी गलती होगी उनपर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ खिचड़ी के सैंपल कलेक्ट कर ले जाए गए हैं। गौरतलब हो कि राज्य में मिड डे मील को लेकर कई महीनों से विवाद चल रहा है। मिड डे मील में हाल ही में छिपकली और सांप भी मिले थे। ऐसे हालत में बच्चों के लिए मि़ड डे मील जानलेवा बनता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *