कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले में इजाफा के बाद शनिवार को इसमें कमी आयी है, हालांकि पिछले 24 घंटे में दो लोगों की मौत से राज्य प्रशासन चिंतित है। राज्य सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को लेकर जागरुकता फैलाने पर जोर दे रही है। राज्य के कई इलाकों में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें कि राज्य में रोजाना होने वाले हमलों की संख्या 700 से घटकर 200 रह गई है। गुरुवार को रोजाना का संक्रमण 750 के करीब पहुंच गया था। शुक्रवार को इसमें कुछ कमी आई। शनिवार को भी यह गिरकर 250 से नीचे आ गया।

गौरतलब हो कि राज्य में अब तक 21,216 लोगों की कोविड से मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में राज्य में 3,232 लोगों की कोविड जांच की गई है। दैनिक संक्रमण दर घटकर 7.27 प्रतिशत हो गई। फिलहाल राज्य में कोविड संक्रमित मामलों की संख्या भी बढ़कर 3,496 हो गई है। इस बीच, कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने लोगों से कोरोना को लेकर सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी अभी गया नहीं है। यह बीमारी चेचक की तरह ही हमारे आसपास रहेगी, लेकिन हमें इनसे सतर्क रहने की जरूरत है।

हम सतर्क और जागरूक रहेंगे, तभी अपना बचाव कर पाएंगे। आम लोगों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की जरूरत है। इसलिए प्रशासन बार-बार आचार संहिता का पालन करने की सलाह दे रहा है। संक्रमण के साथ कोविड में कई मौतें भी स्वास्थ्य विशेषज्ञों में चिंता बढ़ा रही हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में दो कोविड मरीजों की मौत हुई है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रकाशित कोविड बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य में 235 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। अब तक कुल 20 लाख 24 हजार 479 लोग कोविड से संक्रमित हो चुके हैं। राज्य में नए संक्रमितों में सिर्फ कोलकाता निवासी हैं. उत्तर 24 परगना भी रोजाना संक्रमण संख्या के मामले में पीछे नहीं है। कोलकाता, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली के हालात पर प्रशासन की पैनी नजर है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + eight =