बेलेघाटा विस्फोट : भाजपा सांसद ने एनआईए जांच के लिए अमित शाह को पत्र लिखा

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता (Kolkata) : भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी (Locket Chaterjee) ने इस सप्ताह की शुरुआत में यहां के बेलेघाटा इलाके में हुए विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से कराने की मांग करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को एक पत्र लिखा है। चटर्जी ने 15 अक्टूबर को शाह को एक पत्र लिख कर कहा कि एजेंसी की जांच वक्त की आवश्यकता है क्योंकि मामला जन सुरक्षा से जुड़ा है।

उन्होंने पत्र में दावा किया कि विस्फोट इंगित करता है कि विभिन्न इलाकों में विस्फोटक इकट्ठा किए गए हैं‘‘ जिनका इस्तेमाल बंगाल में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए किया जा सकता है।’’ गौरतलब है कि 13 अक्टूबर को शहर के बेलघाटा इलाके में एक स्थानीय क्लब में विस्फोट से क्लब की एस्बेस्टस की छत उड़ गई थी एवं इसकी दीवार का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। शहर के पूर्वी हिस्से में हुये इस धमाके से लोगों में भय व्याप्त हो गया था।

इस क्लब की दूसरी मंजिल पर सुबह पांच बजे हुए धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ था। भाजपा ने घटना की एनआईए से जांच कराने की मांग की है वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि कोलकाता पुलिस जांच करने में सक्षम है। चटर्जी ने आरोप लगाया, “कोलकाता पुलिस राज्य सरकार के दबाव में निष्कर्षों को दबा सकती है, जो बाद में जन सुरक्षा के लिए विनाशकारी साबित हो सकता है।’’

उन्होंने कहा, “इसलिए मैं आपसे (शाह) भारत की संप्रभुता और आंतरिक सुरक्षा को संरक्षित करने के लिए बेलेघाटा में हुए बम विस्फोट मामले की एनआईए जांच का आदेश देने का अनुरोध करती हूं।” भाजपा सांसद ने आशंका व्यक्त की कि ये विस्फोटक अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विभिन्न स्थानों पर एकत्रित किए जा रहे थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 6 =