मेरी वजह से भाजपा सांसदों के बच्चों को नहीं मिला टिकट, अगर यह पाप है तो यह पाप मैने किया है : पीएम मोदी

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी वजह से इस बार के चुनावों में भाजपा सांसदों के बच्चों को टिकट नहीं मिला और अगर यह पाप है, तो यह पाप उन्होंने किया है। भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “परिवारवादी पार्टी जातिवादी पार्टी होती है और अगर इसके खिलाफ लड़ाई लड़नी है तो अपनी पार्टी में भी इसका ध्यान रखना होगा। इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा में सांसदों के बच्चों को टिकट नहीं दिया गया लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि इसके बावजूद सभी सांसदों ने पार्टी को विजयी बनाने के लिए जोर-शोर से काम किया।” उन्होंने इसके लिए सभी सांसदों का धन्यवाद भी किया।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवारवाद के खिलाफ भाजपा की पहल की सराहना की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को बाहर निकालने के लिए सरकार द्वारा चलाए गए ऑपेरशन गंगा का जिक्र करते हुए विरोधी दलों पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का भी आरोप लगाया। विदेश मंत्री ने यूक्रेन मसले पर बैठक में एक प्रजेंटेशन भी दिया।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवारवाद का जिक्र करते हुए संसदीय दल की बैठक में कहा कि इन परिवारवादी दलों से देश को खतरा है तो हमें अपनी पार्टी के अंदर भी इसका ध्यान रखना होगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने इस बात को इस अंदाज में कहा कि सभी सांसद हंसते हुए ठहाके लगाने लगे और बातों को कहने की यही प्रधानमंत्री की कला है। बैठक में प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि वो अपने-अपने इलाके में हारे हुए 100-100 बूथों का आकलन कर एक रिपोर्ट तैयार करें कि इन बूथों पर पार्टी के हारने की क्या वजह रही? द कश्मीर फाइल्स फिल्म का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि यह एक अच्छी फिल्म है और इस तरह की फिल्में बनती रहनी चाहिए ताकि सत्य सामने आ सके।

इससे पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में पार्टी के सभी सांसदों ने विधानसभा चुनावों में मिली जीत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया। संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचते ही चार राज्यों में मिली जीत को लेकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में सांसदों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। चुनावों में मिली प्रचंड जीत के लिए भाजपा के सभी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षों अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वर्तमान अध्यक्ष जेपी नड्डा को माला पहना कर स्वागत किया और जीत के लिए बधाई दी।

संसदीय दल की बैठक में लता मंगेशकर, यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा और कर्नाटक के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा (हिजाब विवाद को लेकर जिनकी हत्या हो गई थी) को श्रद्धांजलि देते हुए 2 मिनट का मौन रखा गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + four =