डॉक्टरों ने बताया बीसीबीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को कब मिलेगी छुट्टी

कोलकाता : बीसीसीआइ अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अभी एक और दिन अस्पताल में ही गुजारेंगे। कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल ने बुधवार को बयान जारी कर बताया कि गांगुली स्वस्थ्य हैं और अच्छा महसूस कर रहे हैं। डॉक्टर ने बताया कि गांगुली एक दिन और अस्पताल में ही रहना चाहते हैं इसलिए अब वह गुरुवार को घर जाएंगे। गौरतलब है कि सौरव को आज (बुधवार को) ही छुट्टी मिलने वाली थी लेकिन उन्होंने खुद ही एक दिन और अस्पताल में रहने की इच्छा जताई। 48 वर्षीय गांगुली को बीते शनिवार को जिम में कसरत करते वक्त ‘हल्का’ दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। ह्रदय तक जाने वाली उनकी तीन प्रमुख धमनियों में भी रुकावट पाई गई थी, जिसे दूर करने के लिए उन्हें एक स्टेंट भी डाला गया था।

वहीं, गांगुली से मिलने के लिए मंगलवार को देश के जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ (सीनियर कार्डिएक सर्जन) डॉक्टर देवी शेट्टी भी कोलकाता पहुंचे थे। दादा के स्वास्थ्य की निगरानी के बाद शेट्टी ने कहा था कि 48 साल के गांगुली का दिल 28 साल पहले जैसा था, आज भी वैसा ही है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ अध्यक्ष का दिल बेहद मजबूत है और दिल का हल्का दौरा पड़ने से उनके जीवन पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने यहां तक कहा कि सौरव पहले की तरह सामान्य जीवन बिता सकते हैं, मैराथन में भाग ले सकते हैं और हवाई जहाज भी उड़ा सकते हैं। यानी वह जो भी करना चाहते हैं वह पहले की तरह कर सकते हैं। डॉ. शेट्टी ने मंगलवार को गांगुली का इलाज कर रहे नौ डॉक्टर्स की मेडिकल टीम से भी मुलाकात की।

उन्होंने कहा, ‘गांगुली को कोई बड़ी समस्या नहीं है। कोरोनरी आर्टरी में ब्लॉकेज की दिक्कत सभी भारतीय को आती है। उनके दिल में कोई प्रॉब्लम नहीं है। ‘गांगुली को सिर्फ ब्लॉकेज की वजह से दिक्कत हो रही थी। गांगुली ने सही वक्त पर खुद को एडमिट किया और उनका सही ट्रीटमेंट किया गया। उनका दिल बेहद मजबूत है। वे अब फिट हैं और अपने जल्द ही अपने नॉर्मल लाइफ में लौट जाएंगे। उन्होंने कहा था कि बुधवार को सौरव डिस्चार्ज किए जा सकते हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + eighteen =