डोर्टमंड पर करीबी जीत से खिताब के करीब पहुंचा बायर्न म्यूनिख

बर्लिन : जोशुका किमिच के गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बोरूसिया डोर्टमंड पर 1-0 की रोमांचक जीत से लगातार आठवीं बार बुंदेसलीगा फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब जीतने की तरफ कदम बढ़ाये। सिंग्लन इडुना पार्क के खाली स्टेडियम में किमिच ने मध्यांतर से ठीक पहले 43वें मिनट में यह महत्वपूर्ण गोल किया, जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ।

मेजबान डोर्टमंड की टीम को इस मैच में अपने समर्थकों की भारी कमी खली। अब जबकि छह मैच बचे हैं तब बायर्न म्यूनिख अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी डोर्टमंड से सात अंक आगे हो गया है। बायर्न म्यूनिख के 28 मैचों में 64 जबकि दूसरे स्थान पर काबिज डोर्टमंड के इतने ही मैचों में 57 अंक हैं।

किमिच ने बाद में कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण गोल था। मैंने गोल करने के बाद चारों तरफ देखा कि क्या हर कोई समझता है कि यह कितना महत्वपूर्ण है। इन दोनों टीमों के बीच जब नवंबर में मैच हुआ था तब बायर्न म्यूनिख ने 4-0 से जीत दर्ज की थी और उसने अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखा।

डोर्टमंड के कप्तान मैट्स हम्मल्स इस हार से काफी निराश थे। उन्होंने कहा कि अब केवल बायर्न ही फैसला कर सकता है कि क्या होना है। कई बार मैच का फैसला कुछ विशेष पलों से होता है और आज के मामले भी ऐसा ही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *