बांग्लादेशी ‘आतंकवादी’ बंगाल में गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सीआईडी ने बांग्लादेश के एक ‘वांछित आतंकवादी’ को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादी उत्तरी 24 परगना जिला स्थित मकान में किराये पर रह था। पड़ोसी देश में आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त रहे नूर नबी मैक्सन ने अपनी पहचान तमाल चौधरी के रूप में बताई। सीआईडी अधिकारी ने कहा कि उसने मध्यमग्राम इलाके के मकान में किराये पर रहने के लिए जाली दस्तावेज तैयार किए थे।

अधिकारी ने कहा कि सीआईडी टीम ने शनिवार रात छापेमारी करके उसे मध्यमग्राम स्थित मकान से गिरफ्तार कर लिया था। उसके कब्जे से कई दस्तावेज बरामद किए गए, जिसमें एक पासपोर्ट शामिल है जो 15 जुलाई, 2021 से 14 जुलाई, 2031 तक वैध है। इसके अलावा नकद भी बरामद किया गया है। मैक्सन के खिलाफ हत्या और चोरी समेत कुल 17 मामले दर्ज हैं। यह ‘आतंकवादी’ संभवत: 2019 में बंगाल में घुसा था।

इसके बाद लॉकडाउन के दौरान यह न्यू मार्केट इलाके में मछली बेचने लगा था। अधिकारी ने कहा, ‘‘वह मध्यमग्राम में एक महिला के साथ रहता था और 3,000 रुपये किराये के रूप में देता था। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि वह बांग्लादेश में गिरफ्तारी से बचने के लिए आया था या फिर भारत में किसी आतंकी संगठन के लिए काम कर रहा था। उससे पूछताछ की जा रही है।’’

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 3 =