बंगला फिल्मों के अभिनेता अभिषेक चटर्जी का 57 साल की उम्र में निधन

कोलकाता । बंगला फिल्मों के अभिनेता अभिषेक चटर्जी का 57 साल की उम्र में निधन हो गया है। बता दें कि अभिषेक चटर्जी ने 1986 में आई फिल्म पोथभोला से अपना एक्टिंग शुरू किया था। इस फिल्म का निर्देशन तरुण मजुमदार ने किया गया था। अभिषेक चटर्जी आज यानी 24 मार्च को आखिरी सांस ली। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बताया जा रहा है कि अभिषेक पिछले कुछ दिनों से काफी बीमार चल रहे थे। हालांकि, अभी उनके निधन की असल वजह सामने नहीं आई है।

अभिषेक चटर्जी कल यानी 23 मार्च को एक शो की शूटिंग कर रहे थे और तभी अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। वह कई बार शूटिंग सेट पर गिरे, जिसके बाद शो के क्रू मेंबर्स ने उन्हें संभाला। शो के सेट पर ही उनकी तबियत बिगड़ गई थी। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि अभिषेक चटर्जी बीमार होने के बावजूद अस्पताल नहीं जाना चाहते थे और वह सेट से घर चले गए थे। इसके बाद उनके परिवार वालों ने डॉक्टर को फोन किया और अभिषेक को मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया। वह ठीक महसूस कर रहे थे, लेकिन फिर रात में उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई और उन्होंने दम तोड़ा दिया।

बंगला सिनेमा की कई हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुके अभिषेक चटर्जी इन दिनों बंगाली टीवी शो Khorkuto में काम कर रहे थे। इस शो में उनके साथ त्रिना साहा और कौशिक रॉय भी अहम भूमिका में थे। अभिषेक चटर्जी के अचानक हुए निधन से बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ उनके फैंस भी सदमे में हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अभिषेक चटर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। ममता बनर्जी ने अपने एक ट्वीट में लिखा- अभिषेक चटर्जी के अचानक हुए निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। अभिषेक बहुत ही प्रतिभाशाली और अपनी अदाकारी में बहुत ही वर्सेटाइल थे। हम उन्हें मिस करेंगे। उनका जाना टीवी इंडस्ट्री और हमारी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

बता दें कि अभिषेक चटर्जी ने 1986 में आई फिल्म पोथभोला से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। इस फिल्म का निर्देशन तरुण मजुमदार ने किया था। अभिषेक, उत्पल दत्त, संध्या रॉय, प्रोसेनजीत चटर्जी और तपस पॉल जैसे बंगला सिनेमा के बड़े नामों के साथ काम कर चुके थे। फिल्मों के साथ-साथ उनका बंगला टीवी इंडस्ट्री में भी काफी नाम था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × one =