ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी के खिलाफ जमानती वारंट जारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट ने ईडी के आवेदन पर जमानती वारंट जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, रुजिरा के खिलाफ ये कार्रवाई बार-बार समन भेजे जाने के बाद की गई है। दरअसल, पटियाला हाउस कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में एक कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच में शामिल होने से कथित रूप से इनकार करने के लिए ईडी के आवेदन पर रुजिरा बनर्जी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया है।

ईडी कोयला घाटाले मामले में रुजिरा से पूछताछ करना चाहती है। ईडी अभिषेक की पत्नी रुजिरा को कई बार समन भेज चुकी है लेकिन बार-बार समन भेजे जाने के बाद भी रुजिरा एक बार भी हाजिर नहीं हुई। जिसके चलते ईडी ने अब ये कार्रवाई की है। गौरतलब है कि सीबीआई ने 27 नवंबर, 2020 को ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के कई अफसरों अनूप मांझी उर्फ लाला, सीआईएसएफ और रेलवे के अज्ञात अफसरों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

आरोप था कि इन लोगों की मिलीभगत से बन्द पड़ी खदानों से बड़े पैमाने कोयला चोरी किया गया। इस मामले का मुख्य आरोपी अनूप मांझी उर्फ लाला और अभिषेक बनर्जी का करीबी विनय मिश्रा है। विनय मिश्रा फरार चल रहा है और उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + eighteen =