पीठ पर करोड़ों रुपये का थैला, हाथ में पिस्टल, हावड़ा में सड़क किनारे दौड़े 4 लुटेरे

उमेश तिवारी, हावड़ा : बेंटरा थाना अंतर्गत बेलेलियस रोड में मंगलवार को बिल्कुल फ़िल्मी अंदाज में चार लूटेरे एक करोड़ रुपये लूट कर फरार हो गए। घटना मंगलवार सुबह 10 बजे की है। लूट के बाद भागने के दौरान डकैतों की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। डकैती डालने के लिए लूटेरों ने एक टैक्सी किराये पर ली थी। भागने के दौरान जाम में फंसने के कारण वे टैक्सी से उतर कर एक गली में भागने लगे, उनमें से एक के हाथ में रिवाल्वर थी। भागने के दौरान उनकी तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गयी। जांच में उतरी पुलिस ने टैक्सी चालक को हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है।

क्या है घटना : मंगलवार सुबह चार डकैतों का एक दल हावड़ा मैदान से एक टैक्सी किराये पर लेकर बेलेलियस रोड पहुंचे। टैक्सी को कुछ दूर छोड़ कर वे लौह व्यवसायी दिलीप वर्मा के दुकान में पहुंचे। रिवाल्वर की नोंक पर उन्होंने दुकान के मालिक दिलीप को ले लिया। उनके हाथ -पाँव बांध दिए। उसके बाद उन लोगों ने कथित तौर पर आग्नेयास्त्र और बम दिखाकर बैग में रखे करीब एक करोड़ रुपये लूट लिए. दुकान के मालिक दिलीप बर्मा का कहना है कि सुबह करीब 10 बजे चार युवक उसकी दुकान के सामने आए। उनमें से तीन ने दुकान में प्रवेश किया और एक बाहर ही खड़ा रहा। दिलीप का आरोप है कि पहले तो तीनों युवकों ने उसके हाथ-पैर बांध दिए और रिवाल्वर की नोंक पर उनसे एक करोड़ रुपये लूट लिए।

पुलिस के अनुसार टैक्सी में सवार चार युवक करीब एक करोड़ रुपये लूट कर भाग रहे थे लेकिन उनकी कार बीच रास्ते में जाम में फंस गई। कोई रास्ता न देख लुटेरे टैक्सी से उतरे और भीड़भाड़ वाली सड़क पर पिस्टल लेकर भागने लगे। सीसीटीवी कैमरे में पिस्टल लेकर लुटेरे भागते हुए की तस्वीर कैद हो गई। पुलिस ने लुटेरों की पहचान कर ली है। पुलिस को पता चला कि बदमाशों ने लूट को अंजाम देने के लिए टैक्सी किराए पर ली थी। हावड़ा मैदान से पांच डकैत टैक्सी में सवार हुए थे। उनमें से एक बीच में ही उतर गया।

सीसीटीवी में दिख रहा है कि लूटपाट करके भागते समय टैक्सी ट्रैफिक जाम में फंस गई। इस दौरान चारों बदमाश कार से उतरे और उनमें से एक बंदूक की नोक पर फरार हो होने लगे और यही तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गयी। पुलिस टैक्सी चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि डकैतों की पहचान कर ली गयी और उनके धड़ पकड़ के लिए विभिन्न जगहों पर छापा मारी की जा रही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =