दुबई श्रीलंका के महान क्रिकेटर महेला जयवर्धने का मानना है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इंग्लैंड के जो रूट को हटाकर शीर्ष टेस्ट बल्लेबाज बन सकते हैं। रूट जून से टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। उन्होंने 2021 में आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर का पुरस्कार भी जीता।  आईसीसी रिव्यू के ताजा अंक में जब उनसे पूछा गया कि रूट को शीर्ष स्थान से कौन हटा सकता है तो उन्होंने कहा,‘‘ कठिन सवाल।  मुझे लगता है कि बाबर आजम के पास मौका है।

वह तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा खेल रहा है और उसकी रैंकिंग में यह नजर आता है। वह कुदरती प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और हर हालात में खेल सकता है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ यह इस पर निर्भर करता है कि कौन कब कितना क्रिकेट खेल रहा है लेकिन बाबर ऐसा कर सकता है।’’ बाबर तीनों प्रारूपों में रैंकिंग में शीर्ष तीन में शामिल अकेले खिलाड़ी हैं। जयवर्धने ने कहा,‘‘ टी20 और वनडे क्रिकेट में रैंकिंग बरकरार रखना आसान नहीं है।

क्योंकि कई अच्छे खिलाड़ी लगातार अच्छा खेल रहे हैं। यह पूछने पर कि बाबर इतना खास क्यो हैं, उन्होंने कहा कि क्रीज पर वह जितना समय बिताते हैं, उससे वह काफी प्रभावित हैं। उसकी तकनीक, क्रीज पर वह जितना समय बिताता है और उसका रवैया। वह कभी घबराता नहीं, चाहे कोई भी प्रारूप खेल रहा हो।’’

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − fourteen =