टीवी चैनल शुरू करने की फिराक में था अयन शील

कोलकाता। नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में पकड़े गए अयन शील ने एक राष्ट्रीय टीवी चैनल शुरू करने की योजना बनाई थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुताबिक अयन शील ने अपनी इस योजना को मूर्त रूप देने के लिये कई लोगों से चर्चा की थी और इसमें निवेश करने तक की सारी जानकारी एकत्रित कर ली थी। जांचकर्ताओं के एक सूत्र के मुताबिक, 30 घंटे से ज्यादा समय तक सॉल्टलेक में अयन के किराए के मकान की तलाशी लेने पर तमाम तरह के दस्तावेज बरामद हुए। उसी से जांचकर्ताओं को शांतनु बनर्जी के करीबी अयन के टीवी चैनल लॉन्च करने की योजना के बारे में पता चला।

सूत्रों के मुताबिक, अयन 2021 में एक राष्ट्रीय टीवी चैनल शुरू करने के फिराक में था। इसके लिए उसकी कई सौ करोड़ रुपए निवेश करने की भी योजना थी। अयन ने दिल्ली में इस मसले पर मीटिंग भी की थी। उस बैठक में एक पत्रकार के अलावा दिल्ली और कोलकाता के कई लोग मौजूद थे। अंतत: चैनल शुरू करने की योजना परवान नहीं चढ़ सकी।

ईडी अधिकारियों के मुताबिक, हो सकता है कि अयन ने ”भर्ती भ्रष्टाचार” से अर्जित काले धन को सफेद करने के लिए चैनल की योजना बनाई हो। यह अक्सर देखा गया है कि काले धन को सफेद करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जाते हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक टॉलीगंज में अयन के एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में निवेश के दस्तावेज भी मिले हैं। जांचकर्ताओं को संदेह है कि भर्ती घोटाला के माध्यम से प्राप्त धन का फिल्म निर्माण में निवेश किया गया हो सकता है।

अयन के फिल्म निर्माण में निवेश के सूत्रों में श्वेता चक्रवर्ती का नाम शामिल है। श्वेता ने बताया कि उन्होंने अयन द्वारा निर्मित फिल्म ”कबड्डी कबड्डी” में काम किया था लेकिन पारिश्रमिक नहीं लिया। अयन की ओर से फिल्म इंडस्ट्री में करोड़ों रुपये डालने की अटकलों के बीच, इस बार जांचकर्ताओं को चैनल बनाने की उसकी योजना के बारे में भी पता चला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *