महाराजा अग्रसेन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट स्टडीज वेलनेस क्लब, मैम्स, रोहिणी द्वारा महिला कैंसर और निवारण पर जागरूकता सत्र का आयोजन

नई दिल्ली। महाराजा अग्रसेन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट स्टडीज संस्थान में महिला कैंसर और निवारण पर जागरूकता सत्र का आयोजन किया गया। जागरूकता सत्र में संस्थान की महिला शिक्षिकाओं ने भाग लिया। सत्र में सुप्रसिद्ध डॉ. रेणुका गुप्ता एमबीबीएस, एमएस (ऑब्जर्व एंड गाइन), सीनियर कंसल्टेंट गायनी-ऑन्कोलॉजी श्री अग्रसेन इंटरनेशनल हॉस्पिटल, रोहिणी ने कम उम्र में शादी के परिणामों के बारे में ज्ञान मासिक धर्म स्वच्छता, किशोर गर्भधारण के जोखिम यौन संचारित संक्रमण, एचआईवी और एड्स, असुरक्षित गर्भपात और स्तनपान जैसी चिंताओं को दूर करना बहुत महत्वपूर्ण है के ऊपर अपने विचार रखे।

सत्र में महिला शिक्षिकाओं की शंकाओं को स्पष्ट करने के लिए एक इंटरएक्टिव सत्र का आयोजन किया गया। डॉक्टर रेणुका गुप्ता ने कहा कल समाज का नेतृत्व करने वाले छात्राओं को ज्ञान देने वाली शिक्षिकाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह जागरूक रहना चाहिए यह बहुत जरूरी है।

इस अवसर पर संस्थान की निदेशक डॉ. रजनी मल्होत्रा ढींगरा ने कहा की मासिक धर्म, गर्भावस्था, गर्भनिरोधक, एड्स और स्तनपान के बारे में सभी महिलाओं में जागरूकता होनी जरूरी है और स्वास्थ्य शिक्षा कार्यक्रम पर ऐसे सत्रों की सदैव आवश्यकता रहती है। सत्र को संबोधित करने के लिए उन्होंने डॉक्टर रेणुका गुप्ता का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *