लखनऊ । भीषण गर्मी के बीच यूपी में रिलीज हुई राकेश गुप्ता की अवधी फिल्म ‘उमस’ ने बढ़ाया बॉक्स ऑफिस का तापमान। उत्तर भारत में इन दिनों बेहद गर्मी है और मानसून आने को है। ऐसे में यहाँ उमस बढना तो तय ही होता है। लेकिन उससे पहले बॉक्स ऑफिस पर राकेश गुप्ता की फिल्म ‘उमस’ ने तापमान बढ़ा दिया है। आज यह फिल्म यूपी के सिनेमाघरों में रिलीज हुआ है, जिसके सभी शोज हाउसफुल हैं। फिल्म ‘उमस’ एक पारिवारिक फिल्म है, जिसे हर वर्ग के दर्शकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह फिल्म अश्लीलता से कोषों दूर है। यही वजह है कि जब आज यह फिल्म सिनेमाघरों में आई है, दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

भोजपुरी फिल्म ‘त्रिशूल’ से करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर राकेश गुप्ता ने फिल्म को लेकर कहा कि ‘उमस’ शानदार विषय पर बनी फिल्म है। इसलिए मैं आग्रह करता हूँ कि सब लोग एक बार ‘उमस’ को देखिए कि फिल्म कैसी बनी है? इतना तो यकीन के साथ कह रहा हूं कि यह मूवी आपको ‘नदियां के पार’ को याद दिला देगी।’ इसमें हम सबों ने खूब मेहनत किया है। इस फिल्म में गांव का कल्चर, गांव के जीवन को पर्दे पर दिखाने की पूरी कोशिश की गई है। इसमें गांव को इसलिए दिखाया गया है कि आज की युवा पीढ़ी को समझ में आए की गांव में रहने वाले लोगों का जीवन यापन कैसे होता है। मैं युवाओ से ख़ास तौर पर कहना चाहूँगा कि आप यह फिल्म जरुर देखें।

आपको बता दें कि मीरा फिल्म्स क्रियेशन के बैनर तले बनी भोजपुरी फिल्म ‘उमस’ के निर्माता मीरा बी राजभर, लेखक व निर्देशक मनोज कुमार राजभर हैं। जबकि सह निर्माता उषा राजभर, ज्योति राजभर, वी साक्षी मूवी एंटरटेनमेंट है। फिल्म की मुख्य भूमिका में राकेश गुप्ता, राज राजभर, नीलम नीलू, पीहू घोष, नीलमणि, शेखर कांत झा, मीरा राजभर, तेजा, फिरोज खान, शरीफ शेख, अभिमन्यु कुमार भारती, नीतीश कुमार भारती, अरमान खान, बलिराम राजभर, अविनाश राजभर जैसे कलाकार अहम भूमिका में दिखाई देने वाले हैं। पीआरओ संजय भूषण पटियाला हैं। संगीत कल्याण सिन्हा, विजय महतो, शिव शंकर गुप्ता का है। गीत आबिद अली, सोमा सिन्हा, नीतू पांडेय और मुन्ना दुबे का है। सिंगर कुमार सानू, विनोद राठौर, मनोज मिश्रा, इंदु सोनाली और कल्याण सिन्हा हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + fourteen =